India says we Have Sought Unhindered Consular Access to Kulbhushan Jadhav - कुलभूषण को तत्काल, प्रभावी और अबाधित काउंसलर एक्सेस दें: भारत ने पाकिस्तान से कहा DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कुलभूषण को तत्काल, प्रभावी और अबाधित काउंसलर एक्सेस दें: भारत ने पाकिस्तान से कहा

kulbhushan jadhav  photo hindustan times

पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की रिहाई के लिए भारत सरकार हरसंभव कोशिश करती दिख रही है। भारत ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने पाकिस्तान से कुलभूषण जाधव तक 'तत्काल, प्रभावी और अबाधित राजनयिक पहुंच देने को कहा है और राजनयिक माध्यमों से पड़ोसी देश से संपर्क में है।

भारतीय नौसेना के 49 साल के सेवानिवृत्त अधिकारी जाधव को पाकिस्तान की एक फौजी अदालत ने 'जासूसी और आतंकवाद के इल्ज़ाम में अप्रैल 2017 में मौत की सज़ा सुनाई थी। इसके बाद भारत ने अंतरराष्ट्रीय न्यायालय का रूख किया था। जुलाई में हेग स्थित अदालत ने पाकिस्तान को भारत को बिना किसी देरी के जाधव तक राजनयिक पहुंच देने का आदेश दिया।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने पत्रकारों से कहा, '' हम राजनयिक माध्यमों से पाकिस्तानी पक्ष के संपर्क में है। अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के आदेश के आधार पर, हमने तत्काल, प्रभावी और अबाधित राजनयिक पहुंच देने को कहा। उन्होंने कहा, '' देखते हैं कि पाकिस्तान के पक्ष से हमें कैसी प्रतिक्रिया मिलती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India says we Have Sought Unhindered Consular Access to Kulbhushan Jadhav