DA Image
22 दिसंबर, 2020|1:25|IST

अगली स्टोरी

कराची हमले का संबंध भारत से जोड़ने पर विदेश मंत्रालय का पलटवार- पाकिस्तान घरेलू समस्याओं का आरोप नहीं लगा सकता

foreign minister s  jaishankar  file pic

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर आज आतंकवादियों ने हमला कर दिया। इस हमले में नौ लोग मारे गए। इनमें वे सभी चार आतंकवादी भी शामिल थे, जिन्होंने हमला किया था। पाकिस्तान ने इस हमले में भारत को घसीटने की नापाक कोशिश की। भारत के विदेश मंत्रालय ने कराची हमले का संबंध भारत से जोड़ने पर पाकिस्तान के विदेश मंत्री की निन्दा की और उनकी टिप्पणियों को बेतुका करार दिया।

विदेश मंत्रालय ने कहा कि भारत कराची में हुए उग्रवादी हमले को लेकर पाकिस्तान के विदेश मंत्री की बेतुकी टिप्पणियों को खारिज करता है। मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान अपनी घरेलू समस्याओं का आरोप भारत पर नहीं लगा सकता। विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान के विपरीत कराची सहित दुनिया के किसी भी हिस्से में उग्रवाद की आलोचना करने में भारत नहीं झिझकता है।

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज हमले में सभी आतंकवादियों सहित 9 की मौत
आपको बता दें कि पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर भारी हथियारों से लैस चार आतंकवादियों ने सोमवार सुबह हमला कर दिया, जिसमें चार सुरक्षा गार्ड और एक पुलिस उपनिरीक्षक की मौत हो गई। मीडिया में आई खबरों में बताया गया कि गोलीबारी में चारों आतंकवादी भी मार गिराए गए हैं।

जियो न्यूज ने खबर दी है कि अज्ञात आतंकवादियों ने इमारत के मुख्य द्वार से प्रवेश करने की कोशिश करते हुए अंधाधुंध गोलियां चलाई और हथगोले फेंके। सिंध रेंजर्स ने कहा कि पुलिस और रेंजर अधिकारी मौके पर पहुंचे और सभी चार आतंकवादियों को प्रवेश द्वार के पास मार गिराया।

पुलिस ने बताया कि एके-47 राइफल, हथगोले, मैगजीन और अन्य विस्फोटक सामग्रियां बरामद की गई हैं। साथ ही बताया कि इन हथियारों से स्पष्ट है कि वे बड़े हमले की मंशा से आए थे। खबर में कहा गया कि हमले में चार सुरक्षा गार्ड और पुलिस के एक उपनिरीक्षक की मौत भी हो गई जिन्होंने कराची के आईआई चुंदरीगर रोड पर स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज में घुसने की उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया। हमले में पांच लोग घायल भी हो गए।

डॉन न्यूज ने खबर दी कि आतंकवादी ट्रेडिंग हॉल में नहीं घुस पाए और व्यापार रुका नहीं और अब भी जारी है। आतंकवादियों की गोलीबारी से इमारत में मौजूद लोगों में अफरा-तफरी मच गई। खबर में बताया गया कि इमारत और आस-पास के इलाकों को सील कर दिया गया है और लोगों को पीछे के दरवाजे से निकाला गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:India rejects absurd comments of Foreign Minister of Pakistan on terrorist attack in Karachi