ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश भारत-पाकिस्तान तनावः दिल्ली के 36 ठिकाने आतंकियों के निशाने पर, ALERT जारी

 भारत-पाकिस्तान तनावः दिल्ली के 36 ठिकाने आतंकियों के निशाने पर, ALERT जारी

भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव के बीच खुफिया इकाइयों ने दिल्ली पुलिस सहित देश की तमाम सुरक्षा एजेंसियों को आतंकियों के नापाक मंशा को लेकर सतर्क किया है। खुफिया अलर्ट के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर...

 भारत-पाकिस्तान तनावः दिल्ली के 36 ठिकाने आतंकियों के निशाने पर, ALERT जारी
प्रमुख संवाददाता,नई दिल्लीSat, 02 Mar 2019 01:38 AM
ऐप पर पढ़ें

भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे तनाव के बीच खुफिया इकाइयों ने दिल्ली पुलिस सहित देश की तमाम सुरक्षा एजेंसियों को आतंकियों के नापाक मंशा को लेकर सतर्क किया है। खुफिया अलर्ट के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में आतंकी बड़ी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में हैं। खासतौर पर दिल्ली की 36 प्रमुख जगहों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम करने को कहा गया है। इसमें राजधानी के 29 प्रमुख बाजार और 7 वीआईपी ठिकाने शामिल हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक सेना व पुलिस के वो रिटायर्ड अधिकारी, जो आतंकवाद अभियान में शामिल रहे हैं। उन्हें भी निशाना बनाया जा सकता है। अलर्ट के मद्देनजर दिल्ली पुलिस मुख्यालय में शुक्रवार को पुलिस आयुक्त की अगुवाई में वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में अधिकारियों को अपने-अपने इलाके की व्यवस्था पर खुद ही नजर रखने के निर्देश दिए गए। खुफिया अलर्ट में प्रमुख बाजारों, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, मेट्रो व बस अड्डों पर खास चौकसी बरतने को कहा गया है। सुरक्षा एजेंसियों की तरफ से की गई धर-पकड़ की कार्रवाई और संदिग्धों से मिली जानकारी के आधार पर यह अलर्ट जारी किया गया है। 

पुराने आतंकियों की निगरानी के निर्देश

खुफिया अलर्ट में सभी राज्यों की पुलिस को पुराने आतंकी मामलों में शामिल जैश, लश्कर और इंडियन मुजाहिद्दीन के पकड़े गए आतंकियों पर भी निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं। इंडिया गेट सहित आसपास के इलाकों में स्थित प्रमुख इमारतों पर चौकसी बरतने को कहा है। 

इन जगहों पर खास नजर रखने को कहा 

आतंकी हमला झेल चुके दिल्ली के सरोजनी नगर बाजार, चांदनी चौक, पालिका बाजार, लक्ष्मी नारायण मंदिर, लोटस टेम्पल, लाल किला, नेशनल म्यूजियम, चीफ जस्टिस का निवास शामिल है। दिल्ली विश्वविद्यालय, एम्स, मॉल, सिनेमा हॉल, डिफेंस कॉलेज, अक्षरधाम मंदिर और कुछ मंत्रालयों की इमारतों पर भी पैनी नजर रखने को कहा गया है। इसके अलावा चाणक्यपुरी में स्थित विदेशी दूतावासों की निगरानी भी बढ़ा दी गई है।

भारत पहुंचे वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन, देशभर में जश्न का माहौल

देश की सुरक्षा में समर्पित अभिनंदन का परिवार, बचपन की दोस्त से की है शादी, जानें उनके बारे में सबकुछ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें