DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मेरे विदेशी दौरों की वजह से भारत के सामर्थ्य को दुनियाभर के देशों में स्वीकारा गया: PM मोदी

pm narendra modi is addressing a public meeting at ranaghat  west bengal  bjp twitter april 24  2019

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने विदेशी दौरों को लेकर विपक्ष द्वारा की जा रही आलोचनाओं का जवाब देते हुए बुधवार को दावा किया कि उनकी कई विदेशी यात्राओं के कारण ही भारत के सामर्थ्य को वैश्विक स्तर पर स्वीकारा गया। विपक्ष यह कहकर मोदी की आलोचना करता रहा है कि वह प्रधानमंत्री के तौर पर अपने कार्यकाल में देश के बजाए विदेश में अधिक देखे गए।

विपक्ष द्वारा अपनी इस आलोचना पर मोदी ने दावा किया कि पांच साल पहले की ही बात है जब भारत के लिए अपनी बात रखना मुश्किल होता था, लेकिन अब दुनिया उसके साथ खड़ी है। उन्होंने बीरभूम जिले में यहां एक चुनावी रैली में कहा, ''मैंने कहीं पढ़ा कि दीदी (ममता बनर्जी) ने कहा है कि इस 'चायवाले ने पांच साल में केवल विदेशों का दौरा किया, लेकिन भारत के सामर्थ्य को इन्हीं दौरों के कारण हर जगह स्वीकारा गया।"

मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि जिस किसी की पार्टी 20 या 25 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, वह भी प्रधानमंत्री बनना चाहता है। उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा, ''सब घुंघरू बांधकर तैयार हो गए।" उन्होंने कहा कि पहले देश को ऊंची कीमतों पर कच्चा तेल और गैस खरीदनी पड़ती थी और दरों को लेकर दीर्घावधि समझौते होते थे जिस पर उनकी सरकार ने मित्रतापूर्ण चर्चा के माध्यम से फिर से समझौता किया।

PM मोदी का ममता पर तंज, स्पीडब्रेकर दीदी के बाद अब बताया स्टीकर दीदी

मोदी ने कहा, ''भारत की बढ़ती ताकत के कारण ही भगोड़ों को विदेशी धरती से वापस लाया जा रहा है जिस पर पहले सोचा भी नहीं जा सकता था। वह संभवत: भगोड़े व्यवसायी विजय माल्या और नीरव मोदी के प्रत्यर्पण की कार्रवाइयों का जिक्र कर रहे थे।" उन्होंने कहा कि भारत का विदेशों से करार हुआ है जिसमें उनके बैंकों में जमा काले धन की जानकारी सही समय पर मिल जा रही है जिससे वहां काला धन जमा कराना असंभव हो गया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात ने जब हाल में उन्हें सर्वोच्च नागरिक सम्मान से सम्मानित किया तो देश में ''बड़ा तूफान खड़ा हो गया।" उन्होंने कहा, ''मैंने उनसे कहा कि चुनाव नजदीक होने के कारण मेरे देश में कई मुद्दे होंगे।" 

मोदी ने स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के प्रयासों के लिए निर्वाचन आयोग का धन्यवाद किया और आरोप लगाया, ''दीदी, केवल इसी कारण चुनाव आयोग से खफा हैं।" उन्होंने यह भी दावा किया कि तीन चरणों के चुनावों के बाद आयी खबरों से यह स्पष्ट है कि पश्चिम बंगाल में दीदी का ''सूर्यास्त होने वाला है। प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया, ''अगर दीदी के पास गुंडों की ताकत है तो हमारे पास लोकतंत्र की शक्ति है।"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India might acknowleged globally because of my foreign trips Says PM Narendra Modi in Kamarpara West Bengal