ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशसमुद्र पर शुरू हुआ देश का सबसे लंबा पुल, पढ़ें देश-दुनिया की 5 बड़ी खबरें

समुद्र पर शुरू हुआ देश का सबसे लंबा पुल, पढ़ें देश-दुनिया की 5 बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को समुंदर में बने देश के सबसे बड़े पुल का उद्घाटन किया। इस पुल से मुंबई से नवी मुंबई की दूरी मात्र 20 मिनट में तय हो जाएगी। पढ़ें देश दुनिया की 5 बड़ी खबरें।

समुद्र पर शुरू हुआ देश का सबसे लंबा पुल, पढ़ें देश-दुनिया की 5 बड़ी खबरें
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 12 Jan 2024 06:38 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को समुंदर में बने देश के सबसे बड़े पुल का उद्घाटन किया। इस पुल से मुंबई से नवी मुंबई की दूरी मात्र 20 मिनट में तय हो जाएगी। युवाओं में बढ़ रहे पोर्न देखने की लत पर मद्रास हाई कोर्ट ने टिप्पणी की है। मद्रास हाई कोर्ट ने पोर्न देखने को सिगरेट और शराब पीने की लत की तरह बताया। इजरायल और हमास में जारी संघर्ष को लेकर मुस्लिम देश बहुत ज्यादा सक्रिय नहीं हैं। शाहरुख खान हाल ही में इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन के साइंटिस्ट से हाल ही में मिले। इस दौरान के कई फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच के दौरान अर्धशतकीय पारी खेलकर एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। पढ़ें देश-दुनिया की 5 बड़ी खबरें।

समंदर 20 मिनट में होगा पार, इन्फ्रा क्रांति है देश का सबसे बड़ा पुल
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को समुंदर में बने देश के सबसे बड़े पुल का उद्घाटन किया। इस पुल से मुंबई से नवी मुंबई की दूरी मात्र 20 मिनट में तय हो जाएगी। इस पुल की कुल दूरी 21.8 किमी है और यह छह लेन वाला है। इस पुल की लंबाई समुंदर के ऊपर 16.5 किमी और जमीन के ऊपर 5.5 किमी है। बता दें कि पीएम मोदी ने ही साल 2016 के दिसंबर महीने में इस पुल की नींव रखी थी। इस पुल को मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक नाम दिया गया है, जिसे अब अटल बिहारी वाजपेयाी सेवारी न्हावा शेवा अटल सेतु के नाम से जाना जाएगा। 

यह भी पढ़ें: समंदर 20 मिनट में होगा पार, इन्फ्रा क्रांति है देश का सबसे बड़ा पुल

क्या मोबाइल पर पोर्न देखना है गुनाह? चाइल्ड पोर्नोग्राफी पर क्या बोला हाई कोर्ट
युवाओं में बढ़ रहे पोर्न देखने की लत पर मद्रास हाई कोर्ट ने टिप्पणी की है। मद्रास हाई कोर्ट ने पोर्न देखने को सिगरेट और शराब पीने की लत की तरह बताया। न्यायमूर्ति एन आनंद वेंकटेश ने इस बात पर भी टिप्पणी की कि निजी डिवाइस पर चाइल्ड पोर्नोग्राफी देखना जुर्म है या नहीं। मद्रास हाई कोर्ट ने युवा पीढ़ी में लगातार बढ़ रही पोर्न देखने की लत को रोकने के समाधान पर भी जोर दिया है।

क्या मोबाइल पर पोर्न देखना है गुनाह? चाइल्ड पोर्नोग्राफी पर क्या बोला हाई कोर्ट

गाजा पर मुसलमान देश भी चुप, फिर द. अफ्रीका क्यों परेशान; क्या कनेक्शन
इजरायल और हमास में जारी संघर्ष को लेकर मुस्लिम देश बहुत ज्यादा सक्रिय नहीं हैं। पिछले दिनों इस्लामिक सहयोग संगठन की बैठकें जरूर हुईं, लेकिन निंदा प्रस्ताव से आगे कोई कार्रवाई नहीं हो सकी। वहीं इजरायल और गाजा से करीब 11 हजार किलोमीटर दूर बसा दक्षिण अफ्रीका इस मामले में काफी मुखर है। वह लगातार गाजा पर इजरायली हमलों की निंदा कर रहा है और इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ जस्टिस में इजरायल के खिलाफ केस भी दायर किया है। 

गाजा पर मुसलमान देश भी चुप, फिर द. अफ्रीका क्यों परेशान; क्या कनेक्शन

शाहरुख खान ने चंद्रयान-3 के वैज्ञानिक का पकड़ा हाथ और देखें क्या किया
शाहरुख खान हाल ही में इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन के साइंटिस्ट से हाल ही में मिले। इस दौरान के कई फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इसी दौरान का एक वीडियो ऐसा भी सामने आया है जिसमें दिख रहा है कि कैसे एक साइंटिस्ट स्टेज पर शाहरुख को अपनी जगह दे रहे थे। हालांकि इस पर शाहरुख ने जो किया वो देखकर फैंस उनकी तारीफ कर रहे हैं। 

शाहरुख खान ने चंद्रयान-3 के वैज्ञानिक का पकड़ा हाथ और देखें क्या किया

बाबर आजम ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में कोहली-रोहित के करीब पहुंचे
पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच के दौरान अर्धशतकीय पारी खेलकर एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। वह टी20 इंटरनेशनल फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल को पीछे छोड़ा। बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में 57 रन की दमदार पारी खेली। लेकिन वह टीम को जीत नहीं दिला सके। 

बाबर आजम ने फिर तोड़ा रिकॉर्ड, इस मामले में कोहली-रोहित के करीब पहुंचे

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें