ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशप्रधानमंत्री की दूरगामी सोच के चलते विश्व में बज रहा है भारत का डंका :सुषमा स्वराज

प्रधानमंत्री की दूरगामी सोच के चलते विश्व में बज रहा है भारत का डंका :सुषमा स्वराज

केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार को कहा कि 50 साल बाद देश को ऐसा प्रधानमंत्री मिला है, जिसने आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब देने का काम किया है और उनकी दूरगामी सोच के चलते भारत की संस्कृति,...

प्रधानमंत्री की दूरगामी सोच के चलते विश्व में बज रहा है भारत का डंका :सुषमा स्वराज
एजेंसी,फरीदाबादTue, 07 May 2019 04:12 AM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने सोमवार को कहा कि 50 साल बाद देश को ऐसा प्रधानमंत्री मिला है, जिसने आतंकवाद को मुंहतोड़ जवाब देने का काम किया है और उनकी दूरगामी सोच के चलते भारत की संस्कृति, कूटनीति का डंका दुनिया में बज रहा है। स्वराज ने यहां कहा कि 14 फरवरी को पुलवामा हमला हुआ और 26 फरवरी को पाकिस्तान में पनप रहे आतंकवादियों के कैंपों पर एयर स्ट्राइक करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी कूटनीति एवं राष्ट्रीय सुरक्षा का परिचय दिया।

उन्होंने कहा कि सफल एयर स्ट्राइक जहां हमारी सेना की जीत थी वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री मोदी की कूटनीति की जीत थी क्योंकि इसके बाद विश्व में पाकिस्तान पूरी तरह से अलग-थलग पड़ गया। उन्होंने कहा कि आज देश की जनता भली भांति जान चुकी है कि अगर देश किसी के हाथों में सुरक्षित है तो वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं।

फरीदाबाद से भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर के समर्थन में प्रबुद्ध एवं बुद्धिजीवी नागरिक सम्मेलन को संबोधित सुषमा स्वराज ने कहा कि इस चुनाव को देश की सुरक्षा व राष्ट्रीयता से जोडक़र देखें और भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करके नरेंद्र मोदी को मजबूत करने का काम करें। 

उन्होंने कहा कि इस बार केंद्र में मोदी की सरकार बनने के बाद जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर ही दम लेंगे।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की दूरगामी सोच के चलते आज भारत की संस्कृति, कूटनीति की गूंज का डंका पूरे विश्व में बज रहा है। स्वराज ने कहा कि आज विदेश मंत्रालय का काम इतना तीव्र किया गया है कि अगर हजारों किलोमीटर दूर कोई भारतीय फंस जाता है तो उसे चौबीस घण्टे में निकाला कर वापिस लाया जाता है और पांच सालों के दौरान 2 लाख 26 हजार भारतीयों को मंत्रालय वापस लाया है। 

बंगाल में पर्यवेक्षकों की नियुक्ति: SC ने याचिका पर EC से मांगा जवाब

SC ने कहा- मोदी-शाह को क्लीन चिट देने वाला EC का आदेश रिकॉर्ड पर लाएं

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें