ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश'अल्पसंख्यकों और मुसलमानों के लिए स्वर्ग है भारत, यहां सुरक्षित हैं उनके अधिकार'

'अल्पसंख्यकों और मुसलमानों के लिए स्वर्ग है भारत, यहां सुरक्षित हैं उनके अधिकार'

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि रमजान का पवित्र महीना 24 अप्रैल से शुरू हो रहा है। ऐसे में कोरोना के बीच सभी धार्मिक नेताओं, धार्मिक और सामाजिक संगठनों ने मिलकर मुस्लिम समुदाय से...

'अल्पसंख्यकों और मुसलमानों के लिए स्वर्ग है भारत, यहां सुरक्षित हैं उनके अधिकार'
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 21 Apr 2020 02:35 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि रमजान का पवित्र महीना 24 अप्रैल से शुरू हो रहा है। ऐसे में कोरोना के बीच सभी धार्मिक नेताओं, धार्मिक और सामाजिक संगठनों ने मिलकर मुस्लिम समुदाय से अपील की है कि वे प्रार्थना, इफ्तार और अन्य रीति-रिवाजों को घर के भीतर ही निभाएं और सामाजिक दूरी बनाए रखें।

उन्होंने आगे कहा कि भारत अल्पसंख्यकों और मुसलमानों के लिए स्वर्ग है। उनके सामाजिक, आर्थिक और धार्मिक अधिकार यहां सुरक्षित हैं। अगर कोई इसे पूर्वाग्रही मानसिकता से बाहर कह रहा है तो उन्हें इस देश की जमीनी सच्चाई को देखना होगा और उसे स्वीकार करना होगा। गौरतलब है कि कोरोना के चलते देश का हाल बेहाल है। सरकार ने 21 दिन के लॉकडाउन को तीन मई तक बढ़ा दिया है और लोगों से अपील की है कि वे सामाजिक दूरी को बनाए रखें।

 

बता दें कि भारत में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलो में फिर से तेजी देखने को मिल रही है।  पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 1336 नए मामले सामने आए हैं, वहीं 47 लोगों की मौत हो गई है।  मंगलवार को जारी स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 18601 हो गई है। वहीं, इस खतरनाक कोविड-19 महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 590 पहुंच गया है। कोरोना वायरस के कुल 18601 मामलों में से 14759 एक्टिव केस हैं। इसके अलावा, 3522 लोग पूरी तरह से ठीक हो गए हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। कोरोना वायरस से सर्वाधिक 232 लोगों की मौत महाराष्ट्र में हुई। यहां अब इस महामारी से पीड़ितों की संख्या 5470 हो गई है। 
 
महाराष्ट्र में सबसे अधिक कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कुल 5470 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। कोरोना के इन कुल केसों में से 4666 केस एक्टिव हैं और 572 लोग पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें छुट्टी दे दी गई है। इस राज्य में अब तक सबसे अधिक 232 लोगों की जान जा चुकी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें