ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशरक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- नहीं आता कोरोना संकट तो 7-8 सालों में शीर्ष-3 अर्थव्यवस्थाओं में होता भारत

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- नहीं आता कोरोना संकट तो 7-8 सालों में शीर्ष-3 अर्थव्यवस्थाओं में होता भारत

भारत की अर्थव्यवस्था अच्छी गति से बढ़ रही थी, अगर कोरोना का असर नहीं पड़ता तो आने वाले 7-8 सालों में देश की अर्थव्यवस्था शीर्ष तीन विश्व की अर्थव्यवस्थाओं में एक होती। मंगलवार को यह सभी बातें...

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- नहीं आता कोरोना संकट तो 7-8 सालों में शीर्ष-3 अर्थव्यवस्थाओं में होता भारत
नई दिल्ली, एएनआईTue, 11 Aug 2020 01:06 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत की अर्थव्यवस्था अच्छी गति से बढ़ रही थी, अगर कोरोना का असर नहीं पड़ता तो आने वाले 7-8 सालों में देश की अर्थव्यवस्था शीर्ष तीन विश्व की अर्थव्यवस्थाओं में एक होती। मंगलवार को यह सभी बातें केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहीं।

'कनेक्टिंग, कम्यूनिकेटिंग एंड चेंजिंग' पुस्तक के लोकार्पण कार्यक्रम के दौरान राजनाथ सिंह ने कहा कि वेंकैया नायडू धन्य हैं कि वह ऐसे समय में देश के उप-राष्ट्रपति हैं, जब भारत मजबूत हो रहा है और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में दुनिया के सामने एक मजबूत छवि पेश करने में सक्षम हैं।

उन्होंने कहा, 'देश एक अच्छी आर्थिक गति के साथ बढ़ रहा था, अगर कोरोना महामारी की चपेट में देश नहीं आता तो फिर हम 7-8 वर्षों में शीर्ष तीन विश्व अर्थव्यवस्थाओं में होते। लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि हम ऐसा कर पाएंगे। इसलिए हम कोविड-19 के खिलाफ मजबूती से लड़ रहे हैं।

पुस्तक पर टिप्पणी करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा, 'पुस्तक का शीर्षक - कनेक्टिंग, कम्यूनिकेटिंग और चेंजिंग उस का प्रतिनिधित्व करता है, जो नायडू अपनी जिंदगी में अपनाते हैं। नायडू कहते हैं कि राष्ट्र पहले, पार्टी उसके बाद और फिर स्वयं सबसे आखिरी में। इस पुस्तक में नायडू के कई भाषण हैं। यह पाठकों को ज्ञान का एक नया दृष्टिकोण देगा। हमारे कार्यकाल में संसद का सबसे उत्पादक सत्र था।'

राजनाथ सिंह ने कहा कि नायडू बहुत भावुक हैं। वह एक महान वक्ता हैं और भाषणों में अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हैं। लोगों को इस पुस्तक को पढ़ने के लिए दिलचस्पी होगी। अच्छी किताबें सबसे अच्छा उपहार हैं, जो एक पीढ़ी दूसरे को दे सकती है। मैंने उनके भाषणों को विभिन्न अवसरों पर सुना है और जब वे बोलते हैं तो दर्शकों में भारी उत्साह होता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें