ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशनहीं हो पाएगा भारत-ऑस्ट्रेलिया का वर्ल्डकप फाइनल, खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने फिर दी धमकी

नहीं हो पाएगा भारत-ऑस्ट्रेलिया का वर्ल्डकप फाइनल, खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने फिर दी धमकी

खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने फिर वीडियो जारी करके धमकी दी है कि वह अहमदाबाद में वर्ल्ड कप फाइनल का मैच नहीं होने देगा। इससे पहले भी कई बार वह धमकी दे चुका है।

नहीं हो पाएगा भारत-ऑस्ट्रेलिया का वर्ल्डकप फाइनल, खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने फिर दी धमकी
Ankit Ojhaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSat, 18 Nov 2023 02:15 PM
ऐप पर पढ़ें

निज्जर की हत्या के बाद बौखलाए खालिस्तान समर्थक बार-बार भारत को धमकी दे रहे हैं। एयर इंडिया को लेकर वीडियो जारी करने के बाद सिख फॉर जस्टिस खालिस्तानी संगठन का चीफ गुरपतवंत सिंह पन्नू ने अब ICC वर्ल्ड कप को लेकर धणकी दी है। उसने कहा है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद का फाइनल मैच नहीं होने दिया जाएगा। बता दें कि पन्नू कनाडा में बैठकर भारत को इस तरह की गीदड़भभकी देता रहता है। प्रतिबंधित आतंकी संगठन के मुखिया पन्नू ने अपने वीडियो में 1984 के सिख दंगों और 2002 के गुजरात दंगों का भी जिक्र किया। 

पन्नू इस तरह के वीडियो जारी करके भारत में सिख और मुस्लिम समुदाय को भड़काने का प्रयास कर रहा है। यह पहली बार नहीं है जब उसने वीडियो जारी करके धमकी दी हो। कनाडा में खालिस्तानी आतियों को जस्टिन ट्रूडो सरकार की शह मिलती है। वहां की सरकार अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर खालिस्तानी आतंकियों को छूट देती है। भारत ने कई बार कनाडा के सामने इस बात पर आपत्ति जताई है। यहां तक कि यूएन में भी भारत ने कनाडा को आईना दिखाया। 

खालिस्तानी आतंकी कई बार इजरायल और हमास के युद्ध को लेकर भारत के स्टैंड पर आपत्ति करते हैं। अक्टूबर में पन्नू ने धमकी देते हुए कहा था कि पीएम मोदी को इजरायल और फिलिस्तीन के बीच हो रहे युद्ध से सीखना चाहिए। इसी तरह का युद्ध  भारत में भी हो सकता है। पन्नू ने कहा था कि फिलिस्तीन से लेकर पंजाब तक जहां भी अवैध कब्जा किया गया है, वहां के लोग विद्रोही हो जाएंगे। सितंबर महीने में पन्नू के खिलाफ भारत में एफआईआर भी दर्ज की गई थी।