ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशINDIA Meeting: अखिलेश, नीतीश, ममता के तेवर से बैकफुट पर INDIA, मीटिंग ही स्थगित कर दी

INDIA Meeting: अखिलेश, नीतीश, ममता के तेवर से बैकफुट पर INDIA, मीटिंग ही स्थगित कर दी

Politics News: विपक्षी गठबंधन INDIA की बुधवार को राजधानी में दिल्ली में होने वाली बैठक टल गई है। कहा जा रहा है कि तीन बड़े नेताओं के शामिल होने से इनकार करने के बाद मीटिंग को टाल दिया गया है।

INDIA Meeting: अखिलेश, नीतीश, ममता के तेवर से बैकफुट पर INDIA, मीटिंग ही स्थगित कर दी
Nisarg Dixitलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 05 Dec 2023 01:20 PM
ऐप पर पढ़ें

INDIA Next Meeting: विपक्षी गठबंधन INDIA की बुधवार को राजधानी में दिल्ली में होने वाली बैठक टल गई है। कहा जा रहा है कि तीन बड़े नेताओं के शामिल होने से इनकार करने के बाद मीटिंग को टाल दिया गया है। खबर है कि अगली मीटिंग 18 दिसंबर को होगी। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने 6 दिसंबर को मीटिंग बुलाई थी।

ये नेता कर चुके शामिल होने से इनकार
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहले ही इस बैठक में शामिल होने से इनकार कर चुकी थीं। उन्होंने बंगाल में पहले से तय कार्यक्रमों का हवाला दिया था। अब खबर है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी बैठक से दूरी बनाने चुके हैं। कहा जा रहा है कि झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने भी मीटिंग में शामिल होने से मना कर दिया था।

क्या बोलीं ममता बनर्जी
मुख्यमंत्री बनर्जी ने राजभवन के बाहर संवाददाताओं से कहा, 'मैं छह दिसंबर से 11 दिसंबर तक उत्तर बंगाल का दौरा करूंगी। मुझे छह दिसंबर को बैठक की तारीख के बारे में जानकारी नहीं थी। अगर मुझे बैठक की तारीख के बारे में पहले से पता होता तो मैं अपनी यात्रा को पुनर्निर्धारित कर सकती थी।' खास बात है कि उन्होंने तीन राज्यों में कांग्रेस की हार पर नाराजगी जाहिर की थी।

सीट बंटवारे पर दे रहे हैं जोर
खास बात है कि रविवार को पांच राज्यों के नतीजों के ऐलान के साथ ही INDIA गठबंधन में सीट बंटवारे का शोर तेज हो गया है। खबरें आती रही हैं कि दिल्ली और पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी लगातार सीट बंटवारे की बात कह रही है, लेकिन अब तक इसपर कोई बड़ी चर्चा नहीं हो सकी है। अब खबरें हैं कि कम से कम दो दलों ने तत्काल सीट शेयरिंग का फॉर्मूला तय करने की बात कही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें