ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशLIVE: सरकार बनाने की जोर आजमाइश, खरगे के घर इंडिया गठबंधन की बैठक

LIVE: सरकार बनाने की जोर आजमाइश, खरगे के घर इंडिया गठबंधन की बैठक

India Alliance Meeting Live: लोकसभा चुनाव 2024 में शानदार प्रदर्शन के बाद इंडिया गठबंधन के नेता कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर अहम मीटिंग कर रहे हैं। रणनीति तैयार हो रही है।

LIVE: सरकार बनाने की जोर आजमाइश, खरगे के घर इंडिया गठबंधन की बैठक
Himanshu Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 05 Jun 2024 07:13 PM
ऐप पर पढ़ें

India Alliance Meeting Live: लोकसभा चुनाव 2024 में शानदार प्रदर्शन के बाद इंडिया गठबंधन के नेता  कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के आवास पर अहम मीटिंग कर रहे हैं। बैठक में नतीजों के बाद की रणनीति तैयार हो रही है। बैठक के लिए इंडिया समूह के नेता राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे हैं। इस दौरान खरगे ने कहा कि है कि हमारे गठबंधन में सभी का स्वागत है। जो आर्थिक न्याय के लिए प्रतिबद्ध हैं उनका स्वागत है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने बयान जारी कर कहा, "मैं INDIA गठबंधन के सभी साथियों का स्वागत करता हूं। हम एक साथ लड़े, तालमेल से लड़े और पूरी ताक़त से लड़े। आप सबको बधाई! 18वीं लोक सभा चुनाव का जनमत सीधे तौर से प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ है। चुनाव उनके नाम और चेहरे पर लड़ा गया था और जनता ने भाजपा को बहुमत ना देकर उनके नेतृत्व के प्रति साफ़ संदेश दिया है। व्यक्तिगत रूप से मोदीजी के लिये यह ना सिर्फ राजनैतिक शिकस्त है, बल्कि नैतिक हार भी है। परन्तु हम सब उनकी आदतों से वाक़िफ़ हैं। वो इस जनमत को नकारने की हर संभव कोशिश करेंगे।"

उन्होंने कहा, "हम यहां से यह भी संदेश देते हैं कि INDIA गठबंधन उन सभी राजनीतिक दलों का स्वागत करता है जो भारत के संविधान के प्रस्तावना में अटूट विश्वास रखते है और इसके आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक न्याय के उद्देश्यों से प्रतिबद्ध है।"

इससे पहले कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि सरकार बनाने का दावा करने सहित भविष्य की रणनीतियों पर केवल गठबंधन की बैठक में ही चर्चा की जायेगी, जिसने एकजुट होकर चुनाव लड़ा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने सभी गठबंधन सहयोगियों का सम्मान करती है। राहुल गांधी ने वायनाड (केरल) और रायबरेली (उत्तर प्रदेश) दोनों संसदीय सीटों पर काफी बड़े अंतर से जीत हासिल की है।