DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिहार: फरार विधायक अनंत सिंह ने जारी किया वीडियो, बोले- मुझे गिरफ्तार होने का डर नहीं है

 independent mla from mokama anant singh

प्रतिबंधित एके 47 राइफल और दो हैंड ग्रेनेड की बरामदगी के बाद से फरार चल रहे मोकामा से निर्दलीय विधायक अनंत सिंह पहली बार वीडियो जारी कर सामने आए हैं। इस वीडियो में अनंत सिंह ने कहा है कि मुझे गिरफ्तार होने का डर नहीं है। आपको बता दें कि विधायक अनंत सिंह के खिलाफ सोमवार को गिरफ्तारी वारंट निकल सकता है। बाढ़ थाने की पुलिस वारंट लेने के बाद आगे की कार्रवाई करेगी।

एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, अनंत सिंह ने कहा है कि मैं अगले 3-4 दिनों में आत्मसमर्पण करूंगा। मैं पिछले 14 वर्षों से उस घर में नहीं गया तो एके -47 रखने का कोई सवाल ही नहीं है।
 
एके 47 मामले में आज मिलेगा अनंत के खिलाफ वारंट

पुलिस अफसरों के मुताबिक, वारंट के बाद भी अगर विधायक ने सरेंडर नहीं किया तो उनके खिलाफ इश्तेहार फिर कुर्की की कार्रवाई की जाएगी। इधर, पुलिस ने विधायक के विदेश जाने के कयासों को देखते हुए उन पर लुक आउट नोटिस जारी करने की तैयारी कर ली है। इसकी प्रकिया रविवार को पूरी की गई। सोमवार तक पुलिस अपने आवेदन को संबंधित विभाग में दे देगी। चूंकि विधायक पर गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम कानून (यूएपीए एक्ट) के तहत मामला दर्ज है, लिहाजा लुक आउट नोटिस भी तुरंत जारी कर दिया जाएगा। 

लल्लू मुखिया के घर की हो सकती है कुर्की-जब्ती
पंडारक थाने की पुलिस को विधायक के खासमखास लल्लू मुखिया के घर की कुर्की-जब्ती का आदेश सोमवार को मिल सकता है। कुछ कारणों से अब तक लल्लू मुखिया व उसके भाई के घर की कुर्की का आदेश नहीं मिल सका था। गौरतलब है कि इस मामले में लल्लू अब तक फरार है।

अनंत सिंह के घर से मिली डायरी, कोड में लिखा है हथियारों का नाम

शनिवार की रात विधायक अनंत सिंह के घर में छापेमारी के दौरान एक डायरी पुलिस के हाथ लगी। उस वक्त पुलिस अफसरों ने उस पर ध्यान नहीं दिया और साथ ले आयी, लेकिन रविवार को जब डायरी की पड़ताल की गयी तो उसमें छिपे कई राज से पर्दा उठ गया। 

पुलिस टीम ने इतनी बारीकी से विधायक के घर की तलाशी ली कि बिस्तर के नीचे रखी डायरी भी हाथ लग गयी। उसमें विधायक के कई गुर्गों का नाम है। वैसे लोगों का नाम भी है जिनसे हमेशा विधायक बात किया करते थे। कोड में हथियारों के नाम भी लिखे हैं। तकरीबन 15 हथियारों के नाम डायरी में है। सूत्रों की मानें तो डायरी में कई नंबर भी हैं, जो जांच टीम के लिए तुरूप का पत्ता साबित हो सकते हैं। इसी डायरी पर लिखे नंबरों को देखकर विधायक अपने करीबियों और राजदारों को फोन लगाया करते थे। खबर यह भी है कि बरामद डायरी को लिखने का काम कोई और करता था। जो चीजें विधायक को याद नहीं रहती थीं उसे वे इसी डायरी में लिखवा दिया करते थे। हालांकि पटना पुलिस अभी इस पूरे मामले को बेहद गोपनीय रख रही है। जांच की जानकारी सिर्फ चुनिंदा अफसरों को है। 

दिन के समय हटा दी गई कई तलवारें
सूत्रों की मानें तो विधायक के घर में कई तलवार रखी थीं। दिन के वक्त उन तलवारों को हटा दिया गया था। उसी में से एक तलवार विधायक के घर छूटा रह गया, जिसे पटना पुलिस की टीम ने शनिवार की देर रात बरामद कर लिया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Independent MLA from Mokama Anant Singh who went missing after police recovered an AK-47 from his residence says I am not scared of being arrested