DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Independence Day 2019: ध्वजारोहण में पीएम मोदी की मदद करेंगी वायुसेना की ये 3 महिला अफसर

  independence day 2019 pm narendra modi

Independence Day 2019: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लगातार छठी बार लाल किले की प्राचीर से तिरंगा फहराएंगे और देश को संबोधित करेंगे। इस स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज एक बार फिर से नारी सशक्तिकरण की अद्भुत झलक देखने को मिलेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब झंडा फहराएंगे तो उस वक्त लाल किले की प्राचीर पर नारी शक्ति देखने को मिलेगी। ऐसा इसलिए क्योंकि आज यानी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर भारतीय वायुसेना की 3 जांबाज महिला अफसर झंडारोहण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मदद करेंगी। यह जानकारी समाचार एजेंसी ने रक्षा मंत्रालय के हवाले से दी है। 

यह भी पढ़ें- लाल किले की प्राचीर से लगातार छठी बार देश को संबोधित करेंग PM मोदी

समाचार एजेंसी ने रक्षा मंत्रालय के हवाले से बताया कि ' स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान वायुसेना की तीन महिला अधिकारी पीएम मोदी का सहयोग करेंगी। जहां फ्लाइंग ऑफिसर प्रीतम सांगवान राष्ट्रीय ध्वज को फहराने में प्रधानमंत्री मोदी की मदद करेंगी, वहीं फ्लाइट लेफ्टिनेंट ज्योति यादव और फ्लाइट लेफ्टिनेंट मानसी गेडा मंच के दोनों तरफ पीएम मोदी के लिए खड़ी रहेंगी और सलामी देंगी।'
 

वहीं समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, रक्षा मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि दिल्ली में 41 सरकारी स्कूलों की 3500 छात्राएं, पांच हजार दर्शक बच्चे और 17 स्कूलों के 700 एनसीसी कैडेट, मोदी के भाषण स्थल पर ''नया भारत शब्दों की रचना करेंगे और ''एकता में मजबूती को रेखांकित करेंगे।

प्रधानमंत्री को सलामी गारद पेश करने वाले दस्ते में एक अधिकारी तथा सेना, नौसेना और वायुसेना के 24 .24 जवान शामिल होंगे । यह दस्ता लालकिले की प्राचीर के ठीक नीचे, राष्ट्रीय ध्वज के सामने तैनात रहेगा। सलामी गारद का निरीक्षण करने के बाद प्रधानमंत्री मोदी लालकिले की प्राचीर की ओर बढ़ेंगे जहां रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उनके सहयोगी मंत्री श्रीपद यसोनाइक, सेना प्रमुख बिपिन रावत, वायुसेना प्रमुख मार्शल बिरेन्द्र सिंह धनोआ और नौसेना प्रमुख एडमिरल कर्मबीर सिंह उनका स्वागत करेंगे।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Independence Day 2019 PM Narendra Modi will assist by 3 women IAF officers during unfurling of national flag