ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशWorld Cup: भारत-ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच देखने अहमदाबाद जाएंगे PM मोदी, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री को भी न्योता

World Cup: भारत-ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच देखने अहमदाबाद जाएंगे PM मोदी, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री को भी न्योता

19 नवंबर यानी रविवार को अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत वर्ल्ड कप फाइनल मैच खेलने के लिए तैयार है। इसका गवाह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी बनने जा रहे हैं।

World Cup: भारत-ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच देखने अहमदाबाद जाएंगे PM मोदी, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री को भी न्योता
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली।Fri, 17 Nov 2023 10:08 AM
ऐप पर पढ़ें

World Cup Final IND vs AUS: 19 नवंबर यानी रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट वर्ल्ड कप का फाइनल मैच खेलने के लिए भारत तैयार है। मैच देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुजरात का दौरा करेंगे। साथ ही ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री को भी आमंत्रित किया गया है।

खबरों के मुताबिक, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथनी अल्बनीज और डिप्टी पीएम रिचर्ड मार्ल्स को इस मैच में शामिल होने का न्योता भेजा गया है। हालांकि, अभी तक उनकी तरफ से स्थिति साफ नहीं की गई है।

2003 का हिसाब बराबर करने उतरेगी टीम इंडिया
टीम इंडिया वर्ल्ड कप के इतिहास में तीसरी बार खिताब जीतने के लिए रविवार को उतरेगी। टीम इंडिया ने बुधवार को वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 70 रन से हराकर फाइनल का टिकट कराया था। अब रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया साल 1983 वर्ल्ड कप और साल 2011 वर्ल्ड कप के इतिहास को दोहराने उतरेगी। 2003 वर्ल्ड कप के फाइनल में रिकी पोंटिंग के शानदार 140 रन ने टीम इंडिया को दूसरी बार खिताब जीतने से रोक दिया था। एक बार फिर फैंस की नजरें फाइनल में रोहित शर्मा और विराट कोहली से बेहतर प्रदर्शन करने की होगी।

फाइनल से पहले वायु सेना करेगी फ्लाईपास्ट
भारतीय वायु सेना की सूर्यकिरण एरोबेटिक टीम 19 नवंबर को होने वाले विश्व कप के खिताबी मुकाबले से पहले अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर फ्लाईपास्ट करेगी। अहमदाबाद में आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया और भारत की भिड़ंत होगी। वायु सेना अधिकारियों के अनुसार, फॉर्मूला वन कार रेसिंग जैसे प्रमुख खेल आयोजनों की तरह, अहमदाबाद में सूर्यकिरण टीम द्वारा फ्लाईपास्ट किया जाएगा।

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड को 70 रन से हराकर भारत आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में पहुंच गया है। वहीं, गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें