DA Image
29 फरवरी, 2020|3:17|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बालाकोट में फिर बढ़ीं गतिविधियां, जैश-ए-मोहम्मद ने किया आतंकी शिविर का विस्तार

picture of jaish-e-mohammed  jem  facility destroyed by indian ar force strikes in balakot  pakistan

जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन ने पाकिस्तान के बालाकोट में अपने आतंकी शिविर का विस्तार करते हुए इसके परिसर के अंदर कम से कम दो नई इमारत बनाई है। इंटेलिजेंस एजेंसियों के अधिकारिक सूत्रों ने इस बात की जानकारी दी।

कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर पिछले साल 14 फरवरी को विस्फोटकों से भरी कार टकराने के बाद इस हमले में अर्धसैनिक बलों के 40 जवान शहीद हो गए थे। इस आतंकी घटना के बाद भारतीय वायुसेना की तरफ से बालाकोट स्थित जैश के आतंकी शिविर पर बमबारी की गई थी।

जनरल बिपिन रावत ने पिछले साल सितंबर में कहा था कि जैश ने बालाकोट में फिर से अपने आतंकी शिविरों को सक्रिय कर दिया है। इंटेलिजेंस के अधिकारियो ने कहा- “टेक्निकल और ह्यूमेन इंटेलिजेंस की तरफ से इस बात के संकेत मिल रहे हैं कि बालाकोट में गतिविधियां बढ़ी हैं। परिसर के अंदर दो नई इमारतें बनी हैं।”

पुलवामा हमले के बाद भारत की तरफ से पाकिस्तान के सौंपे गए डोजियर के मुताबिक, ट्रेनिंग कैम्प छह एकड़ में फैला हुआ है और इसमें 600 आतंकी रह सकते हैं। भारतीय वायुसेना ने तड़के बालाकोट हवाई हमले को अंजाम दिया था।

अन्य इंटेलिजेंस अधिकारी ने बताया- “जब से पिछले साल पांच अगस्त को जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाया गया है, पाकिस्तान लगातार जम्मू कश्मीर में नए आतंकियों की भर्ती करने की कोशिश में लगा हुआ है। घाटी में भारी बर्फबारी के बावजूद उसकी ये कोशिश नहीं रुकी। वे नियंत्रण रेखा के पास से इंटरनेशन बॉर्डर के पास शिफ्ट हो गए।”

30 जनवरी को तीन संदिग्ध आतंकियों ने जम्मू में इंटरनेशन बॉर्डर पार किया था लेकिन नगरोटा के पास सुरक्षाबलों की गोलीबारी में मारे गए।

ये भी पढ़ें: पुलवामा अटैक: जब इधर-उधर बिखरे थे जांबाजों के शव, खून से सन गई थी सड़क

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Increased activity in Balakot expansion of Jaish-e-Mohammed camp say intelligence reports