ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपश्चिम बंगाल में फिर राज्यपाल और सरकार के बीच ठनी, जानें पूरा मामला

पश्चिम बंगाल में फिर राज्यपाल और सरकार के बीच ठनी, जानें पूरा मामला

करीब दो हफ्ते पहले पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनकड़ की तरफ से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तरफ से आयोजित दुर्गापूजा कार्यक्रम को टीवी पर न दिखाए जाने की शिकायत के बाद एक बार फिर राज्यपाल और सरकार...

पश्चिम बंगाल में फिर राज्यपाल और सरकार के बीच ठनी, जानें पूरा मामला
एचटी,कोलकाता।Tue, 22 Oct 2019 08:43 PM
ऐप पर पढ़ें

करीब दो हफ्ते पहले पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनकड़ की तरफ से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तरफ से आयोजित दुर्गापूजा कार्यक्रम को टीवी पर न दिखाए जाने की शिकायत के बाद एक बार फिर राज्यपाल और सरकार के बीच ठन गई है। मंगलवार को जिला अधिकारियों ने जब उनसे मिलने से इनकार किया उसके बाद राज्यपाल धनकड़ ने सरकार पर ‘असंवैधानिक व्यवहार’ और ‘सेंसरशिप’ लगाने का आरोप लगाया।

नॉर्थ और साउथ 23 परगना के अपने दौरे में उनकी तरफ से रखे गए इंटरेक्टिव सेशन के दौरान स्थानीय प्रतिनिधियों और नौकरशाहों की गैरमौजूदगी पर धनकड़ जमकर बरसे। धमखली में पहले सेशन कैंसिल करने के बाद उन्होंने कहा- “यह राज्य के सर्वोच्च ऑफिस और लोगों का अनादर है। मैं इसे बिल्कुल असंवैधानिक मानता हूं।”

उन्होंने कहा- “मैं वो राज्यपाल नहीं हूं जो राज्यपाल हाउस में बैठते हैं। मैं लोगों से मिलकर उनके साथ समस्याओं पर चर्चा करता हूं। मैं वो आखिरी शख्स हूं जिसने अब तक अपनी सीमाओं को पार किया है।” इससे पहले, कार्यक्रमों मे टीएमसी के मंत्रियों की तरफ से धनकड़ पर अपनी सीमाओं से ज्यादा कदम उठाने के आरोप लगाते रहे हैं।

ये भी पढ़ें: विदेशियों के लिए बंगाल में डिटेंशन सेंटर बनाने पर ममता ने कही ये बात

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें