ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअनुच्छेद 370 पर अखबार में एक लेख को लेकर कश्मीरी पंडितों का अमेरिका में प्रदर्शन

अनुच्छेद 370 पर अखबार में एक लेख को लेकर कश्मीरी पंडितों का अमेरिका में प्रदर्शन

वाशिंगटन में करीब तीन सौ की संख्या में कश्मीरी पंडितों ने एक प्रतिष्ठित साप्ताहिक में छपे लेख के विरोध में अमेरिका में प्रदर्शन किया। इन सभी का आरोप है कि इस आर्टिकल के जरिए गलत तस्वीर पेश की गई है।...

अनुच्छेद 370 पर अखबार में एक लेख को लेकर कश्मीरी पंडितों का अमेरिका में प्रदर्शन
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली।Sun, 08 Sep 2019 10:05 PM
ऐप पर पढ़ें

वाशिंगटन में करीब तीन सौ की संख्या में कश्मीरी पंडितों ने एक प्रतिष्ठित साप्ताहिक में छपे लेख के विरोध में अमेरिका में प्रदर्शन किया। इन सभी का आरोप है कि इस आर्टिकल के जरिए गलत तस्वीर पेश की गई है। पोस्टर्स, भारतीय झंडे और बैनरों के साथ वाशिंगटन पोस्ट ऑफिस के बाहर एकजुट इन लोगों के साथ इस विरोध प्रदर्शन में काफी तादाद में अप्रवासी भारतीयों ने भी हिस्सा लिया। इसके साथ ही, इन लोगों ने बैनर के जरिए पीएम मोदी का अनुच्छेद 370 खत्म करने को लेकर उन्हें धन्यवाद भी दिया।

यह विरोध संयुक्त राज्य अमेरिका में भारतीय समुदाय में गहरी निराशा का परिणाम था। अमेरिका में बसे प्रवासी भारतीयों में यह निराशा एवं आक्रोश वाशिंगटन पोस्ट कश्मीर को लगातार छापी जा रही खबर है, जिसमें कई चीजों को बढ़ाचढ़ा कर पेश किया जा रहा है।

NCAIA के अध्यक्ष कृपाशंकर सिंह ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने इस मामले को स्थानीय कानूनविदों और कांग्रेसमेन तक ले जाने की योजना बनाई है ताकि उन्हें अनुच्छेद 370 और भारत की संप्रभुता के बारे में स्पष्ट समझ प्रदान की जा सके। (NCAIA प्रवासी भारतीयों की वाशिंगटन डीसी स्थित संस्था है। )

रैली के अंत में, पोस्ट के पत्रकार बाहर आए और ज्ञापन प्राप्त किया और कुछ लोगों का इंटरव्यू लिया। प्रदर्शनकारियों ने वाशिंगटन पोस्ट से अराजकता बढ़ाने की कोशिश करने की बजाय लोगों की भलाई के लिए भारत सरकार और कश्मीरियों के साथ काम करने को कहा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें