ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशताज महल, लाल किला से भानगढ़ किला तक, कोरोना सक्रमण की वजह से 15 मई तक ASI के सभी स्मारक बंद

ताज महल, लाल किला से भानगढ़ किला तक, कोरोना सक्रमण की वजह से 15 मई तक ASI के सभी स्मारक बंद

देशभर में कोरोना के मामलों ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है। ऐसे में देश के अलग-अलग हिस्सों में लगातार पाबंदियां लागू की जा रही हैं। कहीं नाइट कर्फ्यू, कहीं वीकेंड लॉकडाउन तो कहीं मिनी लॉकडाउन...

ताज महल, लाल किला से भानगढ़ किला तक, कोरोना सक्रमण की वजह से 15 मई तक ASI के सभी स्मारक बंद
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Thu, 15 Apr 2021 08:29 PM
ऐप पर पढ़ें

देशभर में कोरोना के मामलों ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है। ऐसे में देश के अलग-अलग हिस्सों में लगातार पाबंदियां लागू की जा रही हैं। कहीं नाइट कर्फ्यू, कहीं वीकेंड लॉकडाउन तो कहीं मिनी लॉकडाउन जैसी पाबंदिया लगाई जा चुकी हैं। इस बीच कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय ने भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग द्वारा संरक्षित सभी स्मारकों को आगामी 15 मई तक बंद रखने का फैसला किया है।

केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने ट्वीट करते हुए कहा, "कोरोना महामारी के वर्तमान प्रकोप को देखते हुए संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय ने भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग द्वारा संरक्षित सभी स्मारकों को आगामी 15 मई तक बंद रखने का फैसला किया है।"

बता दें कि देशभर में कोरोना के मामले बेतहाशा बढ़ रहे हैं, जिसमें सरकार की चिताएं बढ़ा दी हैं। कोरोना का कहर कितना विकराल हो चुका है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि देश में बुधवार को कोरोना वायरस के करीब दो लाख नए पॉजिटिव मामले सामने आए। वहीं, मौत के मामलों में भी लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है। इस तरह से कोरोना की दूसरी लहर लगातार नए-नए रिकॉर्ड स्थापित कर रही है, जो डरावनी तस्वीर पेश कर रही है। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में बुधवार रात तक संक्रमण के 199,569 नए मामले दर्ज किए गए। यह महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक एक दिन में मिलने वाले नए कोरोना संक्रमितों का सर्वाधिक आंकड़ा है। पहली लहर में भी कोरोना का यह विकराल रूप देखने को नहीं मिला था, जितना अब देखने को मिल रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, इस अवधि में 1037 लोगों की मौत हो गई। अब तक के कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14070300 हो गई है। वहीं, कोरोना से पीड़ित लोगों के ठीक होने की दर गिरकर 89.51 प्रतिशत रह गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें