ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशतमिलनाडु में BJP ने AIADMK के साथ किया गठबंधन, 5 सीट पर लड़ेगी लोकसभा चुनाव

तमिलनाडु में BJP ने AIADMK के साथ किया गठबंधन, 5 सीट पर लड़ेगी लोकसभा चुनाव

आगामी लोकसभा चुनाव से ठीक पहले केन्द्र की अगुवाई वाली बीजेपी अलग-अलग राज्यों में जहां अपने सहयोगी दलों को साधने में लग गई है, तो वहीं दूसरी तरफ कुछ नए दलों को भी अपने गठबंधन के पाले में लेकर आ रही...

तमिलनाडु में BJP ने AIADMK के साथ किया गठबंधन, 5 सीट पर लड़ेगी लोकसभा चुनाव
लाइव हिन्दुस्तान टीम,चेन्नई।Wed, 20 Feb 2019 04:05 AM
ऐप पर पढ़ें

आगामी लोकसभा चुनाव से ठीक पहले केन्द्र की अगुवाई वाली बीजेपी अलग-अलग राज्यों में जहां अपने सहयोगी दलों को साधने में लग गई है, तो वहीं दूसरी तरफ कुछ नए दलों को भी अपने गठबंधन के पाले में लेकर आ रही है। पहले बिहार, फिर महाराष्ट्र और अब तमिलनाडु में भी बीजेपी ने गठबंधन पर मुहर लगा दी।

बीजेपी 2019 के लोकसभा चुनावों में तमिलनाडु और पुडुच्चेरी में वहां की सत्ताधारी पार्टी एआईएडीएमके और पीएमके के साथ मिलकर लड़ेगी। तमिलनाडु के उप-मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम ने कहा- “तमिलनाडु और पुडुच्चेरी की कुल 40 सीटों में से बीजेपी पांच सीटों पर चुनाव लड़ेगी। साथ ही, दोनों ही जगहों पर हम साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे।”

इससे पहले, एआईएडीएमके ने मंगलवार को पीएमके के साथ गठबंधन पर मुहर लगाते हुए एस. रामदोस की पार्टी को सात सीट देकर डील फाइनल किया। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, एआईएडीएके के संयोजक और उप-मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम ने कहा- “पट्टाली मक्कल काटचि (पीएमके) के साथ हमारा गठबंधन हुआ है। आनेवाले लोकसभा चुनाव 2019 में उन्हें सात सीट दी गई है।”

ये भी पढ़ें: बीजेपी-शिवसेना गठबंधन को लेकर NCP चीफ शरद पवार ने दिया ये बयान

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें