DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस सांसदों की बैठक में राहुल ने फिर दोहराई अध्यक्ष पद छोड़ने की इच्छा

members of indian youth congress shout slogans in favour of rahul gandhi outside his residence in ne

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश करने वाले राहुल गांधी ने बुधवार को कांग्रेस के लोकसभा सदस्यों की बैठक में एक बार फिर पार्टी प्रमुख नहीं रहने की इच्छा जताई, हालांकि कई सांसदों ने उनसे पद पर बने रहने का आग्रह करते हुए कहा कि इस महत्वपूर्ण समय में कांग्रेस को उनके नेतृत्व की जरूरत है।

संसद भवन परिसर में सोनिया गांधी की अगुवाई में पार्टी के लोकसभा सदस्यों की बैठक हुई जिसमें राहुल गांधी समेत पार्टी के अन्य सांसद शामिल हुए। समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक, कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में संसद के मौजूदा सत्र में पार्टी की रणनीति को लेकर भी चर्चा की गई। 

ये भी पढ़ें: दिल्ली की 7 सीटों पर कांग्रेस की कैसे हुई हार,राहुल खुद करेंगे समीक्षा

सूत्रों ने कहा कि संसदीय दल की बैठक में राहुल गांधी ने एक बार फिर कहा कि वह अध्यक्ष पद पर बने नहीं रहना चाहते। एक सूत्र ने बताया कि कांग्रेस सांसदों ने राहुल गांधी से आग्रह किया कि वह पद पर बने रहें क्योंकि उनके अलावा पार्टी के पास नेतृत्व के लिए कोई दूसरा विकल्प नहीं है। 

सूत्रों के मुताबिक बैठक में कई सांसदों ने कांग्रेस अध्यक्ष से कहा, ''लोकसभा चुनाव में हार सामूहिक जिम्मेदारी है। इस महत्वपूर्ण समय में पार्टी को आपके नेतृत्व की जरूरत है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद 25 मई को हुई पार्टी कार्य समिति की बैठक में राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी। हालांकि कार्य समिति के सदस्यों ने उनकी पेशकश को खारिज करते हुए उन्हें आमूलचूल बदलाव के लिए अधिकृत किया था। तब से इसे लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है कि गांधी अध्यक्ष पद पर बने रहेंगे या किसी दूसरे नेता को यह जिम्मेदारी दी जाएगी। 

ये भी पढ़ें: कांग्रेस में बदलाव, सभी राज्यों में नए सिरे खड़ा किया जाएगा संगठन

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:In the meeting of Congress MPs Congress President Rahul again offers to quit