DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

काबुल में एक शादी समारोह में आत्मघाती धमाके में 63 लोगों की मौत, 182 लोग घायल

dozens dead or hurt in wedding party blast in afghan capital  ap

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार रात को एक शादी समारोह में आत्मघाती बम हमले में कम से कम 63 लोग मारे गए ओर 182 लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता नसरत रहीमी ने बताया, ''घायलों में महिलाएं एवं बच्चे शामिल हैं।इस पार्टी में एक हजार से ज्यादा लोगों को न्यौता दिया गया था। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि ऐसा लगता है कि यह इस साल काबुल में अब तक का बड़ा हमला है।

आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता नुसरत रहिमी ने समाचार एजेंसी द एसोसिएटेड प्रेस को बताया कि हमालावर ने शादी की पार्टी के दौरान खुद को विस्फोटकों से उड़ा डाला। तालिबान और इस्लामिक स्टेट ग्रुप से जुड़े स्थानीय आतंकी राजधानी में हमले को अंजाम देते आ रहे हैं।

ये भी पढ़ें: काबुल हवाई अड्डे के पास जोरदार विस्फोट, छह लोग घायल

प्रत्यक्षदर्शी गुल मोहम्मद ने कहा- “यह विस्फोट उस स्टेज के पास हुआ जहां पर म्यूजिशियन थे और वहां पर मौजूद युवा, बच्चे समेत सभी लोग मारे गए।” एक घायल मोहम्मद तूफान ने बताया कि पार्टी में आए कई मेहमानों की मौत हो गई है।

इस हमले में बचे अहमद ओमिद ने बताया- कई लोगों की मौत हो गई है और कई घायल हैं। उसने बताया कि करीब 1200 लोगों को न्यौता दिया गया था। उसने आगे बताया कि जिस वक्त विस्फोट हुआ वह दूसरे कमरे में दूल्हा के साथ था और जब विस्फोट हुए उसके बाद वहां पर कोई नहीं था। हॉल में सभी लोग नीचे पड़े हुए कराह रहे थे।

ये भी पढ़ें: काबुल में उपराष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पर हमला, 20 की मौत

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:In Suicide blast in a wedding party in Kabul 40 killed and over 100 injured