ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशशिवराज की अगुवाई में राज्यपाल से मिला BJP डेलिगेशन, कमलनाथ के फैसले पर रोक लगाने की मांग

शिवराज की अगुवाई में राज्यपाल से मिला BJP डेलिगेशन, कमलनाथ के फैसले पर रोक लगाने की मांग

मध्य प्रदेश में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच भारतीय जनता पार्टी का प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को एक बार फिर राजभवन पहुंचा। बीजेपी नेताओं की राज्यपाल लालजी टंडन के साथ इस पूरे मामले पर चर्चा की। प्रतिनिधि...

शिवराज की अगुवाई में राज्यपाल से मिला BJP डेलिगेशन, कमलनाथ के फैसले पर रोक लगाने की मांग
लाइव हिन्दुस्तान,भोपालTue, 17 Mar 2020 07:05 PM
ऐप पर पढ़ें

मध्य प्रदेश में जारी राजनीतिक उठापटक के बीच भारतीय जनता पार्टी का प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को एक बार फिर राजभवन पहुंचा। बीजेपी नेताओं की राज्यपाल लालजी टंडन के साथ इस पूरे मामले पर चर्चा की। प्रतिनिधि मंडल का नेतृत्व मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कर रहे थे।

शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी देते हुए कहा, 'प्रतिनिधिमंडल के साथ राज्यपाल लालजी टंडन से भेंट की और अल्पमत की कांग्रेस सरकार द्वारा की जा रही संवैधानिक नियुक्तियों और अन्य निर्णयों पर रोक लगाने संबंधी ज्ञापन सौंपा।' 

 

प्रतिनिधिमंडल में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव के अलावा अन्य नेता शामिल थे। 

बीजेपी की ओर से लगातार कहा जा रहा है कि कांग्रेस के 22 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। इस कारण राज्य की कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई है। बीते तीन दिनों में राज्यपाल लालजी टंडन की ओर से दो पत्र लिखकर मुख्यमंत्री कमलनाथ को शक्ति परीक्षण (फ्लोर टेस्ट) के लिए कहा गया, मगर उस पर अमल नहीं हुआ।

राज्यपाल ने 17 मार्च तक फ्लोर टेस्ट कराने को कहा था और यह भी कहा था कि अगर ऐसा नहीं होता है, तो माना जाएगा कि सरकार को बहुमत नहीं है। इसी बात को लेकर भाजपा का प्रतिनिधिमंडल पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान के नेतृत्व में राजभवन पहुंचा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें