DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   देश  ›  साबरमती आश्रम की विजिटर बुक में डोनाल्ड ट्रंप ने लिखा- थैंक्यू फ्रेंड मोदी

देशसाबरमती आश्रम की विजिटर बुक में डोनाल्ड ट्रंप ने लिखा- थैंक्यू फ्रेंड मोदी

एजेंसी,नई दिल्लीPublished By: Mrinal
Mon, 24 Feb 2020 01:38 PM
साबरमती आश्रम की विजिटर बुक में डोनाल्ड ट्रंप ने लिखा- थैंक्यू फ्रेंड मोदी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने दो दिवसीय भारत दौरे पर सोमवार को अहमदाबाद पहुंचे। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति और उनकी पत्नी मेलनिया को लेकर साबरमती आश्रम पहुंचे। वहां उन्होंने चरखा भी चलाया। साबरमती आश्रम की विजिटर बुक में डोनाल्ड ट्रंप ने लिखा मेरे प्यारे मित्र प्रधानमंत्री मोदी, इस अद्भुत भ्रमण के लिए आपका शुक्रिया।

सामरबती आश्रम से निकल कर ट्रंप का काफिला मोठेरा स्टेडियम पहुंच रहा है। इससे पहले ट्रंप का विमान अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरार्ष्ट्रीय हवाई अड्डे पर 11 बजकर 40 मिनट पर उतरा। ट्रंप और मोदी इंडिया रोड शो के बाद दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम सरदार पटेल स्टेडियम में एक लाख से अधिक लोगों की मौजूदगी में होने वाले 'नमस्ते' ट्रंप कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा राष्ट्रपति ट्रंप का संबोधन होगा। स्टेडियम का स्वामित्व रखने वाले गुजरात क्रिकेट संघ के अध्यक्ष तथा 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह भी इस मौके पर मौजूद रहेंगे। यह किसी भी अमेरिकी राष्ट्रपति की पहली गुजरात यात्रा है। दोनो कार्यक्रमों के मद्देनजर 14 हजार से अधिक सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। पूरे रास्ते में दोनो नेताओं के बड़े बड़े कट आउट लगाये गये हैं और होर्डिंग्स लगाये गये हैं। नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम की शुरूआत दोपहर एक बज कर पांच मिनट पर होगी। अहमदाबाद के पुलिस आयुक्त आशीष भाटिया ने बताया कि ट्रंप दोपहर साढ़े तीन बजे यहां हवाई अड्डे से आगरा रवाना हो जाएंगे। वहां ताजमहल का दीदार करने के बाद वह शाम को नयी दिल्ली रवाना होंगे। 


 

संबंधित खबरें