DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Pulwama CRPF IED Blast: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में बड़ा आतंकी हमला, IED ब्लास्ट में 18 CRPF जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में IED ब्लास्ट में CRPF के 12 जवान शहीद (ANI)

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले (Pulwama District) में गुरूवार को जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी, जिसमें कम से कम 18 जवान शहीद हो गये। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि आतंकवादी संगठन ने इस घटना की जिम्मेदारी ली है।

2016 में हुए उरी हमले के बाद इसे अब तक का सबसे बड़ा आतंकी हमला माना जा रहा है।

पुलिस ने आतंकवादी की पहचान पुलवामा के काकापोरा के रहने वाले आदिल अहमद के तौर पर की है। उन्होंने बताया कि अहमद 2018 में जैश-ए-मोहम्मद में शामिल हुआ था।

ये भी पढ़ें: पुलवामा ब्लास्ट: पढ़ें जम्मू-कश्मीर में ARMY पर हुए 21 बड़े आतंकी हमले

हताहतों की संख्या अभी और बढ़ने की आशंका है। विस्फोट में कई लोग घायल हो गये। धमाका इतना जबरदस्त था कि बस के परखच्चे उड़ गए और आस पास बिखरे क्षत-विक्षत शवों को देखा जा सकता है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि विस्फोट की घटना श्रीनगर जम्मू राजमार्ग पर अवंतिपुरा इलाके में हुई।

ये भी पढ़ें: पुलवामा में सीआरपीएफ पर हमला, जानिए देश की सुरक्षा में इनका योगदान

कांग्रेस ने पुलवामा आतंकी हमले की निंदा की

कांग्रेस ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में हुए आतंकी हमले की निंदा करते हुए बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता करने का सिलसिला लगातार जारी है।  

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, '' हम पुलवामा में कायराना आतंकी हमले की निंदा करते हैं। सर्वोच्च बलिदान देने वाले अपने 18 बहादुर जवानों को हमारी श्रद्धांजलि। हम उनके परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं।''  उन्होंने आरोप लगाया, ''उरी, पठानकोट, पुलवामा। मोदी सरकार द्वारा राष्ट्रीय सुरक्षा से समझौता किया जाना लगातार जारी है।''

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:In Pulwama an explosive-laden vehicle rams into CRPF convoy 18 jawans killed jammu kashmir