DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले बढ़कर 107 हुए, 12 ठीक भी हुए
देश

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले बढ़कर 107 हुए, 12 ठीक भी हुए

एजेंसी,मुंबईPublished By: Ashutosh
Tue, 24 Mar 2020 07:14 PM
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामले बढ़कर 107 हुए, 12 ठीक भी हुए

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमण के 10 और मामले सामने आए हैं जिन्हें मिलाकर राज्य में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़कर 107 हो गई है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि वहीं दूसरी ओर कुछ अच्छी खबर भी है कि मुंबई में कोरोना वायरस के 12 उपचाराधीन मरीज ठीक हो गए हैं। अधिकारी ने बताया कि जो छह नए मामले सामने आए हैं उनमें में से पांच मामले मुंबई से हैं जबकि एक अहमदनगर जिले से है।

इससे पहले सुबह में अधिकारियों ने राज्य में अन्य नए मामले सामने आने की जानकारी दी थी। इनमें से तीन पुणे में और एक सतारा में सामने आया था। अधिकारी ने बताया कि बीते चार दिनों के दौरान राज्य में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों की संख्या दहाई अंकों में बढ़ रही है। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अनुसार मुंबई में सोमवार की शाम 65 वर्षीय एक मरीज की मौत होने के बाद महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर तीन हो गई है। यह व्यक्ति हाल में संयुक्त अरब अमीरात से अहमदाबाद आया था। 

राज्य के लोक स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित दो मरीजों की हालत गंभीर है। मंत्री ने कहा कि राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित 15 लोगों पर इलाज का असर हो रहा है और उन्हें जल्द ही छुट्टी दे दी जायेगी, लेकिन अंतिम निर्णय चिकित्सकों द्वारा लिया जायेगा।इससे पूर्व सुबह बीएमसी अधिकारियों ने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित 12 मरीजों को मुंबई के अस्पताल में भर्ती कराया गया था और वे ठीक हो गए हैं।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों से जूझ रहे महाराष्ट्र में लोग अपने घरों के अंदर रहने के लिए बाध्य हैं और इससे सबसे ज्यादा दिहाड़ी और अन्य मजदूर प्रभावित हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को राज्य में पूर्ण लॉकडाउन (बंद) की घोषणा की और कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए एहतियाती उपायों के तहत निषेधाज्ञा लागू की। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य की जनता से अपील की है कि वो बेवजह बाहर न निकलें, घर में ही रहें। उन्होंने कहा कि हमें आपके सहयोग की जरूरत है। हम इससे बाहर निकलेंगे।

यह भी पढ़ें- देश में कोरोना के पॉजिटिव केसों की संख्या 519, केरल-महाराष्ट्र टॉप पर

संबंधित खबरें