ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशदलित जूनियर की रैंगिंग के आरोप में बेंगलुरू के पांच मेडिकल छात्र गिरफ्तार

दलित जूनियर की रैंगिंग के आरोप में बेंगलुरू के पांच मेडिकल छात्र गिरफ्तार

क्रिसमस की शाम को दलित छात्र की रैंगिंग के आरोप में बेंगलुरू के राजाजी नगर के पांच सीनियर मेडकल कॉलज स्टूडेंट्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। स्थानीय पुलिस थाने में पीड़ित छात्र की शिकायत के आधार पर...

दलित जूनियर की रैंगिंग के आरोप में बेंगलुरू के पांच मेडिकल छात्र गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली। Sat, 29 Dec 2018 03:50 PM
ऐप पर पढ़ें

क्रिसमस की शाम को दलित छात्र की रैंगिंग के आरोप में बेंगलुरू के राजाजी नगर के पांच सीनियर मेडकल कॉलज स्टूडेंट्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। स्थानीय पुलिस थाने में पीड़ित छात्र की शिकायत के आधार पर उन सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

शिकायतकर्ता के मुताबिक, 24 दिसंबर की रात को कॉलेज के छात्रावास में अंतिम वर्ष के पांच छात्र 19 वर्षीय दलित स्टूडेंट के कमरे में दाखिल हुए। एनडीटीवी के मुताबिक, उन्होंने पहले गाली गलौज की और उसके बाद एक आरोप ने थप्पड़ मार दिया। उसके बाद वे सभी उसे बिल्डिंग के बाहर लेकर गए और देर रात तक उनके साथ गालीगलौज करते रहे।

पुलिस ने बताया कि आरोपी उत्तरी भारत के थे और क्रिसमस की शाम को शराब पी रखी थी। आरोपी छात्रों के खिलाफ दलित अत्याचार रोकथाम विरोधी धाराओं और कर्नाटक एजुकेशन एक्ट 1983 के तहत धाराएं लगाई गई है। इनमें से कुछ धाराएं गैर जमानती हैं।

कर्नाटक एजुकेशन एक्ट 1983 के मुताबिक, जूनियर छात्रों को रैगिंग पाए जाने के जुर्म में उसे एक साल तक जेल की सजा दी जा सकती है। इसमें यह भी कहा गया है कि ऐसे अपराधियों को गैर जमानती वारंट के साथ गिरफ्तार किया जा सकता है।

पिछले महीने, शिमला कॉलेज से चार मेडिकल छात्रों को फ्रेशर्स पार्टी से पहले फर्स्ट ईयर के छात्र को रैंगिंग कराने के आरोप में शिमला कॉलेज से निलंबित किया गया था।

ये भी पढ़ें: रैगिंग : रेस्टोरेंट में मेडिकल छात्र को कपड़े उतारने के लिए बोला, हंगामा

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें