DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फिर बौखलाया पाकिस्तान, अब इमरान खान ने युद्ध की धमकी दी

pakistan prime minister imran khan afp photo

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर के मुद्दे पर विश्व समुदाय की चुप्पी पर सवाल उठाते हुए बुधवार को कहा कि वह कश्मीर की आवाज बनेंगे और मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र सहित हर वैश्विक मंच पर उठाएंगे। इसके साथ ही इमरान ने कश्मीर को लेकर युद्ध की धमकी भी दी। इमरान खान ने मुजफ्फराबाद में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की विधानसभा के विशेष सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि यदि पाकिस्तान और भारत के बीच कोई युद्ध होता है तो विश्व समुदाय इसका जिम्मेदार होगा। 

उन्होंने कहा कि कश्मीर और पाकिस्तान पर विश्व की नजर है। मैं कश्मीर की आवाज को हर अंतरराष्ट्रीय मंच पर उठाने वाला दूत बनूंगा। इमरान ने कहा कि यदि पाकिस्तान के खिलाफ भारत कोई आक्रामकता दिखाता है तो उनका देश पूरी ताकत से जवाब देगा। खान ने कहा कि पाकिस्तानी सेना के पास पूरी जानकारी है कि भारत ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में कार्रवाई की योजना बनाई है। 

अनुच्छेद 370 पर फैसले को रणनीतिक गलती करार दिया
इमरान ने अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधानों को हटाने के भारत सरकार के कदम को रणनीतिक गलती करार दिया। उन्होंने अपने भाषण में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह अंतिम कार्ड खेलकर एक रणनीतिक गलती की है। मोदी और भाजपा को इसकी बड़ी कीमत चुकानी होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Imran Khan threatened India to war amid tension over Jammu and kashmir article 370