DA Image
7 मई, 2021|9:11|IST

अगली स्टोरी

इमरान खान ने दिया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चिट्ठी का जवाब, जानें क्या कहा

imran khan replied to the letter of prime minister narendra modi know what he said

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चिट्ठी का जवाब देते हुए उन्हें एक चिट्ठी लिखी है। इमरान खान ने अपनी चिट्ठी में फिर एकबार कश्मीर का राग अलापा है। न्यूज एजेंसी एएनआई ने पाकिस्तानी मीडिया के हवाले से कहा है कि चिट्ठी में इमरान ने लिखा है, 'दक्षिण एशिया में टिकाऊ शांति और स्थिरता भारत और पाकिस्तान के बीच के सभी मुद्दों को हल करने के लिए आकस्मिक है। विशेष तौर पर विशेष रूप से जम्मू और कश्मीर विवाद।'

पाकिस्तीन मीडिया डॉन के मुताबिक, इमरान खान ने 29 मार्च को पत्र में लिखा "मैं पाकिस्तान दिवस पर बधाई देने वाले आपके पत्र के लिए धन्यवाद देता हूं। पाकिस्तान के लोग इस दिन को एक स्वतंत्र, संप्रभु राज्य की कल्पना करने में हमारे संस्थापक पिता की बुद्धिमत्ता और दूरदर्शिता को श्रद्धांजलि देकर मनाते हैं जहां वे स्वतंत्रता में रह सकते हैं और अपनी पूरी क्षमता का एहसास कर सकते हैं।" 

उन्होंने आगे कहा, "पाकिस्तान के लोग भी भारत सहित सभी पड़ोसियों के साथ शांतिपूर्ण, सहयोगी संबंध चाहते हैं।" इमरान ने जोर देकर कहा, "रचनात्मक माहौल का निर्माण एक परिणाम वाले संवाद के लिए जरूरी है।" अपने पत्र में उन्होंने कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में भारतीय लोगों के लिए शुभकामनाएं भी दीं।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को पत्र लिखकर पाकिस्तान दिवस पर बधाई दी थी। हालांकि मुताबिक भारतीय प्रधानमंत्री की ओर से प्रत्येक वर्ष ऐसा पत्र पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के नाम लिखा जाता है।

पीएम मोदी द्वारा इमरान खान की चिट्ठी में लिखा था, ''एक पड़ोसी देश के रूप में, भारत पाकिस्तान के लोगों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंधों की इच्छा रखता है। इसके लिए, भरोसे का वातावरण, आतंक और शत्रुता से रहित माहौल जरूर है।''  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगे लिखते हैं, ''इस कठिन समय में मानवता के लिए, मैं आपको और पाकिस्तान के लोगों को COVID-19 महामारी की चुनौतियों से निपटने के लिए अपनी शुभकामनाएं देना चाहता हूं।''

आपको बता दें कि पाकिस्तान में 23 मार्च को पाकिस्तान दिवस मनाया जाता है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Imran Khan replied to the letter of Prime Minister Narendra Modi know what he said