ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश 'पाकिस्तान से आए हो' वाले बयान पर BJP उम्मीदवार ने मांगी माफी, जानें क्या है पूरा मामला

'पाकिस्तान से आए हो' वाले बयान पर BJP उम्मीदवार ने मांगी माफी, जानें क्या है पूरा मामला

हरियाणा की आदमपुर सीट से बीजेपी प्रत्याशी और 'टिक-टॉक' सनसनी सोनाली फोगाट ने बुधवार को अपने एक बयान पर माफी मांगी है। उन्होंने कहा है कि मैं एक सार्वजनिक रैली के लिए बालसमंद (हिसार) में थी,...

 'पाकिस्तान से आए हो' वाले बयान पर BJP उम्मीदवार ने मांगी माफी, जानें क्या है पूरा मामला
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 09 Oct 2019 12:45 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा की आदमपुर सीट से बीजेपी प्रत्याशी और 'टिक-टॉक' सनसनी सोनाली फोगाट ने बुधवार को अपने एक बयान पर माफी मांगी है। उन्होंने कहा है कि मैं एक सार्वजनिक रैली के लिए बालसमंद (हिसार) में थी, वहां कुछ कॉलेज के छात्र थे। जब मैंने 'भारत माता की जय' के नारे लगाए तो उन छात्रों ने भी दूसरो के साथ मिलकर नारे लगाए। मैं नाराज थी और मैंने उनसे पूछा कि क्या वे पाकिस्तान से आए हो। अगर मेरे बयान से किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचती है तो मैं माफी मांगती हूं, लेकिन मैं चाहती थी कि हम उन्हें यह बताएं कि हमें अपने देश को सम्मान देने के लिए 'भारत माता की जय' कहना चाहिए।

हिसार जिले के आदमपुर स्थित बालसमंद गांव में आयोजित रैली में फोगाट ने लोगों से भारत माता की जय के नारे लगवाए। उन्होंने जब नारे लगाने को कहा तब भीड़ में कुछ लोगों के शांत रहने पर उनसे पूछा, '' पाकिस्तान से आये हो क्या? पाकिस्तानी हो क्या? अगर हिन्दुस्तान से आए हो तो भारत माता की जय बोलो। 

फोगाट ने इसके बाद भीड़ में नारा नहीं लगाने वालों की ओर देखते हुए कहा, '' मुझे शर्म आती है कि आप जैसे लोग भी भारतीय हैं जो तुच्छ राजनीति के लिए 'भारत माता की जय के नारे नहीं लगाते।

फोगाट के गुस्से का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें वह कह रही हैं कि जो लोग 'भारत माता की जय नहीं बोल सकते, उनके वोटों का कोई मूल्य नहीं है। हालांकि, बाद में दिए भाषण में वह लोगों से इलाके में कॉलेज बनाने का वादा करती हैं जिसपर लोग खुशी का इजहार करते हैं और जोर-जोर से 'भारत माता की जय के नारे लगाते हैं। 

बाद में अपने बयान पर सफाई देते हुए फोगाट ने कहा कि उन्होंने भीड़ में बैठे लोगों को पाकिस्तानी नहीं कहा। उन्होंने आदमपुर में मीडिया से कहा, '' मैंने उनसे कहा कि क्या तुम पाकिस्तान से आए हो। उन्होंने दावा किया कि बाद में कई युवा उनके पास आए और भारत माता की जय नहीं बोलने पर माफी मांगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें