If sugarcane is not paid dues sugar mills will be auctioned: CM yogi adityanath - गन्ना बकाया भुगतान नहीं किया तो नीलाम कर देंगे चीनी मिलें : योगी DA Image
6 दिसंबर, 2019|4:32|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गन्ना बकाया भुगतान नहीं किया तो नीलाम कर देंगे चीनी मिलें : योगी

up cm yogi adityanath jpg

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गन्ना भुगतान के मामले में चीनी मिलों को अंतिम चेतावनी दे डाली है। उन्होंने कहा कि अगर चीनी मिलें किसानों को भुगतान नहीं करती तो उनको नीलामी की कार्रवाई करनी पड़ेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि महराजगंज में एक चीनी मिल को नीलाम करके किसानों का भुगतान दिलाया है। पीलीभीत में भी एक जनसभा को संबोधित करते हुए मेडिकल कालेज बनाने की घोषणा की। वे यहां सामूहिक विवाह कार्यक्रम में भी सम्मिलित हुए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कानपुर के कृषि महाविद्यालय कैंपस के लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए हर संभव प्रयास किए हैं। जब प्रदेश में सरकार बनी तो किसानों का छह साल का गन्ना मूल्य का भुगतान बकाया था। उन्होंने किसानों का भुगतान प्राथमिकता के आधार पर कराया। मुख्यमंत्री ने कहा कि खीरी में 9 मिलें हैं जिनमें से छह मिलें गन्ना भुगतान कर चुकी हैं, लेकिन तीन मिलों पर किसानों का बकाया है।
 
अब बन रही चीनी से भुगतान 
मेरठ। मिलों में बनाई जा रही चीनी बेचकर पिछला बकाया भुगतान करने की बंदिश कर दी गई है। इसके लिए मिलों को आदेश जारी कर दिया गया है। गन्ना आयुक्त राजेश मिश्रा ने कहा कि चीनी से मिलें बकाया भुगतान करेंगी। वरना सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:If sugarcane is not paid dues sugar mills will be auctioned: CM yogi adityanath