DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अगर PM पद की नीलामी होती तो घोटाले के पैसों से पद को खरीद लेतीं ममताः प्रधानमंत्री मोदी

Prime Minister Narendra Modi addresses a public gathering in Solapur

तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी के प्रधानमंत्री बनने की आकांक्षा का मखौल उड़ाते हुए मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगर पद की नीलामी होती तो वह चिटफंड घोटाले से लूटे गए पैसे से पद को खरीद लेतीं। मोदी ने कहा कि उन्हें बनर्जी के लिए 'तरस' आता है क्योंकि प्रधानमंत्री का पद सारदा और नारदा घोटालों से लूटे पैसों से खरीदा नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा, ''भारत जैसे बड़े देश का प्रधानमंत्री बनने के लिए व्यक्ति को सम्मान और 130 करोड़ लोगों का आशीर्वाद लेना होता है।"

इस औद्योगिक शहर में भाजपा के उम्मीदवार एवं केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो है जबकि तृणमूल कांग्रेस ने अभिनेत्री मुन मुन सेन को टिकट दिया है। मोदी ने कहा,''मुट्ठी भर सीटों पर चुनाव लड़कर दीदी (बनर्जी) प्रधानमंत्री बनने का सपना देख रही हैं। अगर प्रधानमंत्री का पद नीलामी में खरीदा जा सकता तो कांग्रेस और दीदी देश से लूटे पैसों से इसे खरीद लेते।" उन्होंने कहा, ''दीदी, प्रधानमंत्री का पद नीलामी के लिए उपलब्ध नहीं है जिसे आप सारदा और नारदा (घोटालो) से कमाए पैसों से खरीद लें।"

दिग्विजय सिंह ने युवक से पूछा, खाते में 15 लाख आए? जवाब सुनकर सब हैरान, देखें वीडियो

बनर्जी भाजपा को लेकर काफी मुखर हैं। वह लगातार कह रही हैं कि केंद्र में बनने वाली अगली सरकार में तृणमूल कांग्रेस अहम भूमिका निभाएगी। उन्होंने जनवरी में विपक्षी पार्टियों की रैली कोलकाता में आयोजित की थी। राज्य में 'भ्रष्टाचार और अपराध के मुद्दे को उठाते हुए मोदी ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस भ्रष्टाचार का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए कांग्रेस से प्रतिस्पर्धा कर रही हैं।" उन्होंने कहा, ''स्पीड ब्रेकर दीदी के तहत बंगाल में भ्रष्टाचार और अपराध, दो ना रुकने वाली चीजें हैं।"

 

मोदी ने कहा, ''2014 से पहले, कांग्रेस सरकार ने भ्रष्टाचार में रिकॉर्ड बनाया है। आज, तृणमूल कांग्रेस सरकार कांग्रेस को कड़ा मुकाबला दे रही है।" मोदी ने घुसपैठ का मुद्दा उठाते हुए कहा कि पहले ममता दीदी ने घुसपैठियों को अपने काडर में शामिल किया और अब वह अपनी पार्टी के लिए प्रचार करने के लिए विदेशी अभिनेताओं को ले आईं। उन्होंने बांग्लादेशी अभिनेता फिरदोस अहमद द्वारा तृणमूल कांग्रेस का चुनाव प्रचार का जिक्र करते हुए कहा, ''मुझे ममता बनर्जी पर तरस आता है। तृणमूल कांग्रेस ऐसी स्थिति में है कि लोग उसकी रैलियों में नहीं आ रहे हैं और यह विदेश से अभिनेताओं को बुलाने पर मजबूर हैं।"

पीएम मोदी ने कहा दिवाली के लिए नहीं रखे परमाणु बम- पाकिस्तान को नहीं आया रास

बनर्जी के 'विकास के बंगाल मॉडल को 'तोलाबाजी (उगाही) मॉडल बताते हुए मोदी ने कहा, ''ममता दीदी देश भर में विकास के अपने तोलाबाज़ी मॉडल को लागू करना चाहती हैं, लेकिन हम ऐसा नहीं होने देंगे।" बालाकोट हवाई हमले का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि देश को नजरिए वाली सरकार की जरूरत है ना कि विभाजनकारी सरकार की। प्रधानमंत्री ने कहा, ''नया भारत सुरक्षा और सम्मान चाहता है। यह आपके वोटों की शक्ति ही है कि सेना के जवान हवाई हमले कर सकते हैं, अंतरिक्ष में दुश्मन के सैटेलाइटों को मारा जा सकता है। तो क्या आपको एक मजबूत सरकार की आवश्यकता नहीं है? एक मजबूत चौकीदार ही एक मजबूत सरकार प्रदान कर सकता है।"

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:If Prime Minister Post was auctioned then Mamata Banerjee could buye post from scam money says Prime Minister Modi