ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशअगर 2024 में फिर मोदी आए तो यूपी के 4 और कर्नाटक-महाराष्ट्र के दो-दो हिस्से तय... कर्नाटक के मंत्री का दावा

अगर 2024 में फिर मोदी आए तो यूपी के 4 और कर्नाटक-महाराष्ट्र के दो-दो हिस्से तय... कर्नाटक के मंत्री का दावा

कर्नाटक के मंत्री ने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद एक बार नरेंद्र मोदी के सत्ता में लौटने के बाद, महाराष्ट्र और कर्नाटक दो हिस्सों में विभाजित किया जाएगा, जबकि यूपी के चार हिस्से किए जाएंगे।

अगर 2024 में फिर मोदी आए तो यूपी के 4 और कर्नाटक-महाराष्ट्र के दो-दो हिस्से तय... कर्नाटक के मंत्री का दावा
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 23 Jun 2022 03:30 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/

कर्नाटक के मंत्री उमेश कट्टी ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया कि 2024 के लोकसभा चुनाव के बाद एक बार नरेंद्र मोदी के सत्ता में लौटने के बाद, महाराष्ट्र और कर्नाटक दो हिस्सों में विभाजित किया जाएगा, जबकि यूपी के चार हिस्से किए जाएंगे। उन्होंने दावा किया कि देश में कुल 50 राज्य बनाने के लिए बातचीत चल रही है।

कर्नाटक के खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री उमेश कट्टी ने कहा कि यह सच है कि वे उत्तर कन्नड़ को एक अलग राज्य बनाना चाहते थे। उन्होंने कहा कि एक बार जब पीएम मोदी 2024 के लोकसभा चुनाव जीतकर सत्ता में लौट आए, तो कर्नाटक और महाराष्ट्र दो हिस्सों में विभाजित किए जाएंगे, जबकि उत्तर प्रदेश के चार हिस्से किए जाएंगे।

उन्होंने कहा, 'यह हमारी पार्टी का स्टैंड नहीं है लेकिन इस बार जरूर ऐसा होना चाहिए। आइए हम सब एकजुट हों और ऐसा करें। आगामी 2024 के चुनावों के बाद, पीएम मोदी सत्ता में लौट आएंगे। महाराष्ट्र को दो भागों में विभाजित किया जाएगा, कर्नाटक को भी दो में विभाजित किया जाएगा, और उत्तर प्रदेश को चार हिस्सों में विभाजित किया जाएगा। कुल 50 राज्य बनाने के लिए बातचीत चल रही है। उत्तर कन्नड़ को एक अलग राज्य बनना चाहिए।

epaper