If Pakistan wants good for itself hand over PoK to India Says Ramdas Athawale - 'पाकिस्तान अपनी भलाई चाहता है, तो पीओके भारत को सौंप दे' DA Image
14 दिसंबर, 2019|1:59|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'पाकिस्तान अपनी भलाई चाहता है, तो पीओके भारत को सौंप दे'

ramdas athawale   ani 13 september  2019

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने शुक्रवार को कहा कि यह पाकिस्तान के हित में है कि वह अपने कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) भारत को सौंप दे क्योंकि कई खबरों में यह सामने आया है कि वहां के लोग पाक से नाखुश हैं और वे भारत का हिस्सा बनना चाहते हैं।

अपने मंत्रालय की योजनाओं की समीक्षा करने के लिए यहां मौजूद अठावले ने संवाददाताओं से कहा, ''नरेंद्र मोदी एक जोशीले प्रधानमंत्री हैं। उन्होंने अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को रद्द करने का ऐतिहासिक फैसला लिया है। पाकिस्तान इसे पचा नहीं पा रहा और उसने कश्मीर मुद्दा उठाने का एक बार फिर असफल प्रयास किया। पाकिस्तान को अब पीओके को हमें दे देना चाहिए और ऐसा करना पाकिस्तान के हित में होगा।”

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ने कहा, “अगर वह पीओके हमें सौंप देते हैं तो हम वहां कई उद्योग लगाएंगे। हम पाकिस्तान की व्यापार में मदद करेंगे और गरीबी एवं बेरोजगारी से लड़ने में भी सहयोग करेंगे।" उन्होंने कहा कि ऐसी खबरें हैं कि पीओके में लोग नाखुश हैं और वे भारत का हिस्सा बनना चाहते हैं।

आकाश के साथ समंदर की भी निगहबानी करेगा फाइटर प्लेन तेजस

भाजपा की सहयोगी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के प्रमुख अठावले ने कहा कि पाकिस्तान को युद्ध उन्माद फैलाने में नहीं शामिल होना चाहिए और न ही गीदड़ भभकियां देनी चाहिए।

उनकी पार्टी हरियाणा विधानसभा चुनाव लड़ेगी या नहीं यह पूछने पर अठावले ने कहा कि वे 90 में से 10 सीटों पर लड़ेंगे। उनकी पार्टी हरियाणा में भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ कोई उम्मीदवार उतारेगी, यह पूछने पर उन्होंने सीधे-सीधे जवाब नहीं दिया और कहा, “हम कांग्रेस के खिलाफ लड़ेंगे।”

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:If Pakistan wants good for itself hand over PoK to India Says Ramdas Athawale