DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाकिस्तान अगर हमारा पायलट नहीं लौटाता तो वह 'कत्ल की रात होती' : पीएम मोदी

prime minister narendra modi at a poll rally in paran  gujarat  on sunday  pti

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि उन्होंने पाकिस्तान को चेतावनी दी थी कि अगर उसने भारतीय वायु सेना के पायलट अभिनंदन वर्धमान को नहीं लौटाया तो उसे परिणाम भुगतने होंगे। उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान भारतीय पायलट को नहीं लौटाता तो वह ''कत्ल की रात होती। अपने गृह राज्य गुजरात के पाटण में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने राकांपा नेता शरद पवार पर निशाना साधा और कहा कि अगर पवार को नहीं पता कि उनका अगला कदम क्या होगा तो पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को कैसे पता होगा कि वह क्या करेंगे।

पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकवादी शिविर पर हवाई हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों के बीच 27 फरवरी को टकराव हुआ जिसमें भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान का विमान पड़ोसी देश में जा गिरा और उन्हें पकड़ लिया गया। पाकिस्तान ने एक मार्च की रात को पायलट को रिहा कर दिया था। इसका जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि पायलट को पकड़ने के बाद विपक्ष ने इस पर उनसे जवाब मांगना शुरू कर दिया।

देश BJP से निराश, साफ नजर आता है बदलाव का माहौल: राहुल गांधी

उन्होंने कहा, ''हमने संवाददाता सम्मेलन किया और पाकिस्तान को आगाह किया अगर हमारे पायलट के साथ कुछ भी हुआ तो आप दुनियाभर में बताते रहेंगे कि मोदी ने आपके साथ यह किया। मोदी ने कहा, ''एक वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी ने दूसरे दिन कहा कि मोदी ने 12 मिसाइल तैयार रखी हैं और कहा कि हमला हो सकता है तथा स्थिति बिगड़ जाएगी। पाकिस्तान ने दूसरे दिन पायलट को लौटाने की घोषणा कर दी, नहीं तो वह 'कत्ल की रात होने जा रही थी।

उन्होंने कहा, ''अमेरिका ने यह कहा, मेरे पास अभी कहने के लिए कुछ नहीं है। जब वक्त आएगा तो मैं इसके बारे में बोलूंगा। राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति अपनी सरकार की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की कुर्सी रहे या ना रहे, लेकिन उन्होंने फैसला किया है कि या तो वह जिंदा रहेंगे या आतंकवादी जिंदा बचेंगे।

उन्होंने पवार पर भी निशाना साधा जिन्होंने शनिवार को कहा था कि वह इस बात को लेकर ''बहुत डरे हुए हैं कि पता नहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आगे क्या कर दें। गौरतलब है कि एक बार मोदी ने पवार को राजनीति में अपना गुरू बताया था। मोदी ने कहा, ''शरद पवार कहते हैं कि मुझे नहीं पता कि मोदी क्या करेंगे। अगर उन्हें नहीं मालूम कि मोदी कल क्या कर देंगे तो इमरान खान को कैसे पता होगा?

Hindustan Exclusive: राफेल सौदे में मोदी जेल जा सकते हैंः राहुल गांधी

प्रधानमंत्री ने गुजरात की जनता से राज्य में सभी 26 सीटों पर भाजपा को जिताने की भी अपील की। वहां मंगलवार को मतदान होना है। उन्होंने कहा, ''मेरे गृह राज्य के लोगों का कर्तव्य है कि ''धरती के पुत्र की देखभाल करें, गुजरात में सभी 26 सीटें मुझे दीजिए। उन्होंने कहा, ''मेरी सरकार सत्ता में वापस आएगी लेकिन अगर गुजरात ने भाजपा को 26 सीटें नहीं दी तो 23 मई को टीवी पर चर्चा होगी कि ऐसा क्यों हुआ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:If Pak had not returned our pilot Abhinandan Varthaman that would have been katl ki raat: PM Modi at rally