ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशआज लोकसभा चुनाव हों तो MP, गुजरात और छत्तीसगढ़ में क्या रहेंगे नतीजे, समझिए जनता का मूड

आज लोकसभा चुनाव हों तो MP, गुजरात और छत्तीसगढ़ में क्या रहेंगे नतीजे, समझिए जनता का मूड

इंडिया टीवी-मैट्रिज़ न्यूज़ कम्युनिकेशन के सर्वे के मुताबिक, गुजरात में एनडीए पूरी तरह से क्लीन स्वीप करती हुई दिख रही है। मध्य प्रदेश में 2019 के मुकाबले भाजपा को एक सीट का फायदा होता दिख रहा है।

आज लोकसभा चुनाव हों तो MP, गुजरात और छत्तीसगढ़ में क्या रहेंगे नतीजे, समझिए जनता का मूड
Vishva Gauravलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्ली।Sat, 30 Jul 2022 02:53 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

एक ओर जहां इस साल के आखिर में गुजरात में और अगले साल मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव में सभी राजनीतिक दल जुटे हुए हैं, वहीं दूसरी ओर जनता का मूड समझने की कोशिश भी हो रही है। खास बात यह है कि इन तीनों ही राज्यों पर सूबे के विपक्षी दलों की खास नजर है। गुजरात और मध्य प्रदेश में जहां भाजपा की सरकार है, वहीं छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार है। ऐसे वक्त में सर्वे इस बात को लेकर हुआ कि अगर देश में अभी लोकसभा चुनाव कराए जाएं तो नतीजे क्या हो सकते हैं।

इंडिया टीवी-मैट्रिज़ न्यूज़ कम्युनिकेशन के देशव्यापी ओपिनियन पोल के मुताबिक, गुजरात में एनडीए पूरी तरह से क्लीन स्वीप करती हुई दिख रही है। गुजरात की सभी 26 सीटों पर एनडीए जीत हासिल करती हुई दिखाई दे रही है। बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भी गुजरात की सभी 26 सीटों पर भाजपा जीती थी। 

MP में भाजपा को एक सीट का फायदा
दूसरी ओर मध्य प्रदेश में 2019 के मुकाबले भाजपा को एक सीट का फायदा होता दिख रहा है। 2019 में एनडीए ने 29 में से जहां 27 सीटें जीती थीं, वहीं ओपिनियन पोल के मुताबिक, एनडीए अगर अभी चुनाव हों तो 28 सीटें जीत सकती है। वहीं छत्तीसगढ़ की 11 सीटों में से 10 सीटें एनडीए और एक सीट यूपीए के खाते में जाती दिख रही है। बता दें कि बीते लोकसभा चुनाव में भी परिणाम यही रहा था।

गौरतलब है कि तीनों राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए राजनीतिक दलों की तैयारियां चल रही थीं। ऐसे में अगर ओपिनियन पोल जनता के मूड के तौर पर विधानसभा चुनावों में नतीजों में बदलते हैं तो छत्तीसगढ़ में भाजपा अपनी खोई हुई सत्ता को दोबारा हासिल कर सकती है। वहीं मध्य प्रदेश और गुजरात में एकबार फिर से वापसी कर सकती है।

epaper