DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सत्ता में आए तो फसल बीमा योजना को करेंगे बंद :कांग्रेस

Government, corruption, come

कांग्रेस ने ऐलान किया है कि यदि सत्ता में आए तो, प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना को बंद किया जाएगा। इससे पहले पार्टी किसानों की कर्जमाफी करने का ऐलान कर चुकी है। किसान खेत मजदूर कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि सरकार की यह योजना बड़ी कंपनियों की जेब भरने के लिए है। इससे किसानों पर दोहरी मार पड़ी है। केंद्र में हमारी सरकार आने पर हम फसल फौरन बीमा योजना को बंद कर देंगे।

एनडीए सरकार को किसान विरोधी करार देते हुए नाना पटोले ने कहा कि किसानों की मांग को लेकर कांग्रेस 25 और 26 जनवरी को बिहार के चंपारण में दांडी यात्रा निकालेगी। इसके साथ उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर 30 जनवरी को राजघाट पर धरना-प्रदर्शन करने की घोषणा की।

नाना पटोले ने कहा कि जब तक सरकार किसानों का कर्ज माफ नहीं करेगी, तब तक कांग्रेस प्रधानमंत्री और सरकार को सोने नहीं देगी। नाना पटोले ने कहा कि वाराणसी के किसानों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने खून से पत्र लिखकर भेजा है, पर सरकार ने उस पर कोई कार्रवाई नहीं है।

वाराणसी के किसान नाराज हैं। प्रधानमंत्री मोदी के क्षेत्र के किसानों की कोई सुनवाई नहीं हो रही है, तो देश के दूसरे हिस्से के किसानों को न्याय कैसे मिल सकता है। इसलिए, कांग्रेस पूरे देश में 25 से 30 जनवरी के बीच पूरे देश में किसानों की मांग को लेकर आंदोलन करेगी।

2014 के आम चुनाव में EVM हैकिंग का दावा, चुनाव आयोग ने किया खारिज

‘चीन के मुकाबले भारत बड़ी आर्थिक ताकत बनने की स्थिति में’

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:If Congress comes to power will close crop insurance scheme says Nana Patole