DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ICJ के फैसले पर जाधव के दोस्तों ने मनाया जश्न, पढ़ें- PM से लेकर सिब्बल तक ने क्या कहा

Kulbhushan Jadhav

पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक लगाने के अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुए उनके दोस्तों एवं शुभचिंतकों ने गुरुवार को पटाखे छोड़कर जश्न मनाया। जाधव के दोस्तों ने लोअर परेल इलाके में और उनके पड़ोसियों ने पवई इलाके में स्थित जाधव के सिल्वर ओक अपार्टमेंट की इमारत के बाहर पटाखे छोड़े। इमारत के बाहर जमा हुई भीड़ ने इस दौरान भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाए। एक पड़ोसी ने कहा कि जाधव परिवार इमारत की पांचवीं मंजिल पर रहता था लेकिन अब वे यहां से चले गए और उनके फ्लैट में ताला लगा है।

पढ़ें, किसने क्या कहा...

- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अंतराष्ट्रीय न्यायालय के फैसले पर संतोष व्यक्त किया है। प्रधानमंत्री ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को फोन किया और उन्हें तथा इस मामले में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील हरीश साल्वे के प्रयासों की सराहना की है।  

- विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता गोपाल बागले ने कहा कि आईसीजे द्वारा मुहैया करायी गयी अस्थायी राहत जाधव को न्याय सुनिश्चित करने की दिशा में पहला कदम है। 

- अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने कहा कि उम्मीद है कि आखिरी फैसला भी भारत के पक्ष में ही आएगा और जाधव को वापस घर आते देखेंगे। 

- विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि मैं देश को आश्वस्त करती हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कुलभूषण जाधव को बचाने की कोई भी कोशिश छोड़ी नहीं जाएगी। हम हरीश साल्वे के आभारी हैं, जिन्होंने ICJ में भारत का पक्ष इतने प्रभावशाली तरीके से रखा।

- रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि पाकिस्तान ने न्याय व्यवस्था का मजाक बनाया और कुलभूषण जाधव पर ICJ के फैसले की सराहना की।

- कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि ICJ के फैसले का स्वागत करता हूं। पाकिस्तान ने जिस तरह से सुनवाई की वह ठीक तरीका नहीं है। 

- कांग्रेस प्रवक्ता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा, हम कुलभूषण जाधव को फांसी देने पर रोक लगाने के अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हैं। उम्मीद है मामला सही तरह से निपट जाएगा। 

- कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने भी इस फैसले का स्वागत किया और कहा कि अंतरराष्ट्रीय न्यायालय इस मुद्दे पर नौ बिंदुओं पर एक स्वर से सहमत था।

- पूर्व केंद्रीय मंत्री तथा कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता मनीष तिवारी ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के फैसले के सहारे कुलभूषण जाधव को वापस लाने के लिए सरकार को प्रयास करने चाहिए। अंतरराष्ट्रीय न्यायालय का फैसला हमारे हक में है।

- कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि वह अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (आईसीजे) के निर्णय का स्वागत किया है और सरकार से न्याय दिलाने तथा उनकी भारत वापसी सुनिश्चित करने की अपील की है।

गौरतलब है कि हेग स्थित पीस पैलेस में अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ने पाकिस्तान सरकार को गुरुवार को जाधव की फांसी पर रोक लगाने का आदेश देते हुए इस संबंध में उठाए गए कदमों की जानकारी उसे देने को कहा है। 

पाक को झटका: अंतरराष्ट्रीय कोर्ट ने अंतिम फैसले तक जाधव की फांसी पर लगाई रोक

जाधव की फांसी: पाक बोला- भारत छुपा रहा है अपना असली चेहरा, MEA ने कहा-इंसाफ का पहला कदम

जाधव फांसी: पाक नहीं मानेगा ICJ का आदेश तो भारत के पास होगा ये विकल्प

कुलभूषण जाधव: अंतरराष्ट्रीय कोर्ट के फैसले की 10 बड़ी बातें, जो हर भारतीय जानना चाहेगा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: ICJ stay on Jadhav hanging: PM Modi to kapil sibal reaction