ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशICICI केस: सूचनाएं लीक करने के संदेह में हुआ सीबीआई अफसर का तबादला

ICICI केस: सूचनाएं लीक करने के संदेह में हुआ सीबीआई अफसर का तबादला

सीबीआई (CBI) ने आईसीआईसीआई (ICICI) बैंक मामले में जांच अधिकारी का स्थानांतरण कर दिया क्योंकि गोपनीय पड़ताल में यह पाया गया कि अधिकारी जांच से जुड़ी सूचनाएं लीक कर रहा था। अधिकारियों ने रविवार को...

ICICI केस: सूचनाएं लीक करने के संदेह में हुआ सीबीआई अफसर का तबादला
नई दिल्ली, एजेंसी Sun, 27 Jan 2019 03:45 PM
ऐप पर पढ़ें

सीबीआई (CBI) ने आईसीआईसीआई (ICICI) बैंक मामले में जांच अधिकारी का स्थानांतरण कर दिया क्योंकि गोपनीय पड़ताल में यह पाया गया कि अधिकारी जांच से जुड़ी सूचनाएं लीक कर रहा था। अधिकारियों ने रविवार को इस संबंध में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व सीईओ चंदा कोचर (Chanda Kocher), उनके पति दीपक और विडियोकॉन ग्रुप के एमडी वेणुगोपाल धूत के खिलाफ 22 जनवरी को मामले में प्राथमिकी दर्ज किए जाने के एक दिन बाद पुलिस अधीक्षक सुधांशु धर मिश्रा का तबादला रांची कर दिया गया। उन्होंने बताया कि मामले का कार्यभार नये जांच अधिकारी मोहित गुप्ता को दी गयी है।स्थानांतरण को उचित ठहराते हुए सीबीआई ने मिश्रा को शुरूआती जांच (पीई) को बेवजह अटकाए रखने के लिए जिम्मेदार ठहराया है।

लोकसभा चुनाव के लिए BJP ने बनाया ये 'प्लान',नमो एप का भी होगा इस्तेमाल

अधिकारियों ने कहा कि कुछ समय पहले समीक्षा के बाद शुरूआती जांच तेज की गयी और इसे नियमित मामले में तब्दील किया गया। मामले के दर्ज होने के तुरंत बाद जांच शुरू की गई। अधिकारियों ने दावा किया कि तलाशी के संबंध में सूचनाएं लीक किए जाने के संदेह था। उन्होंने कहा कि गोपनीय जांच की गयी और सुधांशु धर मिश्रा की भूमिका पर शक हुआ। इसलिए मामले की गंभीरता को देखते हुए उनका स्थानांतरण कर दिया गया।

खुद के सपनों को देश के सपने से जोड़ने के लिए जरूर डालें वोट: पीएम मोदी

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें