DA Image
Wednesday, December 1, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशRia Dabi UPSC: आईएएस टॉपर रहीं टीना डाबी की बहन रिया डाबी को मिला यूपीएससी में 15वां रैंक

Ria Dabi UPSC: आईएएस टॉपर रहीं टीना डाबी की बहन रिया डाबी को मिला यूपीएससी में 15वां रैंक

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPrabhash Jha
Fri, 24 Sep 2021 10:37 PM
Ria Dabi UPSC: आईएएस टॉपर रहीं टीना डाबी की बहन रिया डाबी को मिला यूपीएससी में 15वां रैंक

UPSC Final Result 2020: यूपीएससी की सिविल सर्विसेज परीक्षा 2020 का परिणाम घोषित हो गया है। इसमें जहां बिहार के कटिहार के शुभम कुमार ने टॉप किया है, वहीं एक और सफल कैंडिडेट के नाम की सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है। वह है सिविल सेवा परीक्षा 2015 की टॉपर रहीं टीना डाबी की बहन रिया डाबी। रिया को 15वां रैंक मिला है।

अपनी बहन रिया की सफलता की खबर खुद टीना डाबी ने सोशल मीडिया के जरिए दी है। टीना फिलहाल राजस्थान कैडर की आईएएस अधिकारी हैं। टीना ने इंस्टाग्राम पर लिखा है कि मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मेरी छोटी बहन रिया डाबी को यूपीएससी में 15वां रैंक मिला है।

अपनी बड़ी बहन की तरह रिया भी दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा रही हैं। उन्होंने लेडी श्रीराम कॉलेज से ग्रैजुएशन किया है और पेटिंग में उनकी रुचि है। वैसे, महिलाओं में भोपाल की जागृति अवस्थी ने टॉप किया है और उनकी ओवरऑल रैंकिंग 2 है।

सिविल सर्विसेज की परीक्षा में कुल 761 उम्मीदवार सफल हुए हैं, जिनमें 545 पुरुष और 216 महिलाएं हैं। सिविल सर्विसेज परीक्षाओं का आयोजन प्रति वर्ष यूपीएससी तीन चरणों में करता है, जिनमें प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार शामिल हैं। इसके माध्यम से भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) सहित कई अन्य सेवाओं के लिए उम्मीदवारों का चयन होता है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें