ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशIAF strikes in Pakistan: पुलवामा हमले के बाद आतंकी बालाकोट चले गए थे

IAF strikes in Pakistan: पुलवामा हमले के बाद आतंकी बालाकोट चले गए थे

भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट में की गई सर्जिकल स्ट्राईक कई मायनों में महत्वपूर्ण है। भारत को खबर मिल चुकी थी कि इस शिविर में पिछले कुछ दिनों के दौरान बड़ी संख्या में आतंकियों को एकत्र किया गया था।...

IAF strikes in Pakistan: पुलवामा हमले के बाद आतंकी बालाकोट चले गए थे
नई दिल्ली। मदन जैड़ाTue, 26 Feb 2019 09:40 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय वायुसेना द्वारा बालाकोट में की गई सर्जिकल स्ट्राईक कई मायनों में महत्वपूर्ण है। भारत को खबर मिल चुकी थी कि इस शिविर में पिछले कुछ दिनों के दौरान बड़ी संख्या में आतंकियों को एकत्र किया गया था। दरअसल, पाक अधिकृत कश्मीर से जैश-ए मोहम्मद ने अपने आतंकियों को इस शिविर में बुला लिया था, क्योंकि उसे पुलवामा हमले के बाद भारत से जवाबी कार्रवाई का डर सताने लगा था।

पाक में खलबली: PAK सेना ने कहा, अंधेरे की वजह से कार्रवाई नहीं कर पाए

पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकी हमले के बाद भारत ने कड़ी प्रतिक्रिया दी थी और साफ कर दिया था कि वह इसका बदला जरूर लेगा। इससे आतंकियों में हड़कंप मच गया। बताते हैं कि पाकिस्तानी सेना और आईएसआई का संकेत पाकर जैश-ए मोहम्मद और अन्य आतंकी संगठनों ने पीओके में अपने शिविरों को खाली कर दिया था। जैश के आतंकी बड़ी संख्या में 26 फरवरी की सुबह बालाकोट के इस शिविर में जमा थे। इसमें जैश के कई शीर्ष कमांडर भी मौजूद थे। जैश सरगना मसूद अजहर का साला युसुफ अजहर भी वहां मौजूद था। पाकिस्तानी एजेंसियों और आतंकी आकाओं को दूर-दूर तक यह आशंका नहीं थी कि भारतीय सेना इतनी दूर बालाकोट में आकर कार्रवाई कर सकती है। 

पाक पर कार्रवाई: पूरी रात जागकर पीएम मोदी ने हवाई हमले की निगरानी की

सुरक्षा बलों से जुड़े सूत्रों ने पुष्टि की है कि पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकियों को सुरक्षित ठिकानों पर पहुंचाया जा रहा था। इस पर लगातार नजर रखी जा रही थी। इसलिए वायुसेना के जरिए बालाकोट के शिविर को निशाना बनाया गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें