ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशचॉपर क्रैश: स्क्वॉड्रन लीडर पत्नी ने वर्दी पहनकर दी शहीद को विदाई

चॉपर क्रैश: स्क्वॉड्रन लीडर पत्नी ने वर्दी पहनकर दी शहीद को विदाई

जम्मू-कश्मीर के बड़गाम जिले में एक चॉपर हादसे में जान गंवाने वाले स्क्वॉड्रन लीडर सिद्धार्थ वशिष्ठ का पूरे सैन्य सम्मान के साथ शुक्रवार को यहां अंतिम संस्कार किया गया। इससे पहले सिद्धार्थ वशिष्ठ की...

चॉपर क्रैश: स्क्वॉड्रन लीडर पत्नी ने वर्दी पहनकर दी शहीद को विदाई
एजेंसी,चंडीगढ़।Sat, 02 Mar 2019 03:25 AM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर के बड़गाम जिले में एक चॉपर हादसे में जान गंवाने वाले स्क्वॉड्रन लीडर सिद्धार्थ वशिष्ठ का पूरे सैन्य सम्मान के साथ शुक्रवार को यहां अंतिम संस्कार किया गया। इससे पहले सिद्धार्थ वशिष्ठ की पत्नी स्क्वॉड्रन लीडर आरती ने वर्दी पहनकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। 

इससे पहले स्क्वॉड्रन लीडर सिद्धार्थ वशिष्ठ का पार्थिव शरीर गुरुवार को विमान से यहां वायुसेना स्टेशन लाया गया था। उनकी पार्थिव देह को वायुसेना वाहन से यहां सेक्टर 44 स्थित उनके आवास से श्मशान घाट लाया गया। यहां पर सिद्धार्थ वशिष्ठ के पिता ने उन्हें मुखाग्नि दी। वायु सेना ने अधिकारी को श्रद्धांजलि देने पहुंचे बल एवं नागरिक प्रशासक के अधिकारियों समेत बड़ी संख्या में लोगों की मौजूदगी में वशिष्ठ को बंदूक की सलामी दी।  

केरल में बचाव अभियान के लिए हुए थे सम्मानित
31 वर्षीय वशिष्ठ और उनके परिवार की पिछली तीन पीढ़ियों ने सशस्त्र बलों के लिए सेवाएं दी हैं। वह 2010 में वायुसेना में शामिल हुए थे और पिछले महीने केरल में आई बाढ़ के दौरान बचाव अभियान में उनकी भूमिका के लिए उन्हें सम्मानित किया गया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें