DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

AN-32 हादसा: दुर्घटनास्थल से विमान का ब्लैक बॉक्स और सभी 13 शव बरामद

air force and army helicopters on wednesday had airdropped 15 mountaineers for rescue operations las

1 / 2Air force and army helicopters on Wednesday had airdropped 15 mountaineers for rescue operations last evening.(ANI )

an-32

2 / 2AN-32 हादसा: दुर्घटनास्थल पहुंची वायुसेना की टीम, नहीं मिला कोई जिंदा

PreviousNext

अरूणाचल प्रदेश में दुर्घटनाग्रस्त वायुसेना के विमान एएन-32 का ब्लैक बॉक्स गुरुवार को बरामद हो गया है। इसके साथ ही, उस विमान में सवार सभी 13 लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। उन दुर्घटनास्थल से उन शवों को हेलीकॉप्टर के जरिए वापस लाया जा रहा है।

इस हादसे में जिनकी मौत हुई है, उनके नाम जीएम चार्ल्स, एच विनोद, आर थापा, ए तंवर, एस मोहंती, एमके गर्ग, केके मिश्रा, अनूप कुमार, शेरीन, एसके सिंह, पंकज, पुताली और राजेश कुमार है।

बता दें कि अरुणाचल प्रदेश में मंगलवार को एएन-32 विमान का मलबा मिला था। असम को जोरहाट से उड़ान भरने के कुछ वक्त बाद ही यह विमान गायब हो गया था। इसमें कुल 13 लोग सवार थे। रूसी मूल के एएन-32 विमान का संपर्क असम से जोरहाट से अरुणाचल प्रदेश के मेचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड के लिए उड़ान भरने के बाद तीन जून की दोपहर को टूट गया था। 

ये भी पढ़ें: जानिए, क्या है एएन 32 विमान, कब और कैसे हुआ था लापता

विमान के हिस्से, जो लापता हुए एएन-32 के माने जा रहे थे, विमान के उड़ान मार्ग से 15-20 किलोमीटर उत्तर में अरुणाचल प्रदेश में मिले थे। तीन जून को लापता हुए इस विमान को तलाशने के अभियान में भारतीय वायुसेना के हेलीकॉप्टर भी शामिल थे।

रूस निर्मित विमान ने अरुणाचल प्रदेश के शि-योमि जिले के मेचुका एडवांस्ड लैंडिंग ग्राउंड के लिए असम के जोरहाट से उड़ान भरी थी। जमीनी नियंत्रण कक्ष के साथ विमान का संपर्क दोपहर एक बजे टूट गया। विमान में चालक दल के आठ सदस्य और पांच यात्री सवार थे। 

ये भी पढ़ें: लापता हुए विमान- AN 32 का मिला मलबा, हफ्ते भर पहले हुआ था गायब

कांग्रेस ने एएन-32 विमान में सवार वायुसेना कर्मियों के निधन पर दुख जताया

कांग्रेस ने वायुसेना के एएन-32 विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से उसमें सवार सभी 13 लोगों की मौत पर दुख जताया है। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, ''एएन-32 विमान दुर्घटना में अपनी जान गंवाने वाले वायुसेना के योद्धाओं को सलाम करता हूं और श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। यह बहुत ही दुखद है। पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। देश इन जवानों का हमेशा ऋणी रहेगा। शत् शत् नमन।

   

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IAF search teams reached the AN 32 crash site today morning and did not find any survivors