ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश'महाअभिनंदन' की घर वापसी पर देश भर में जश्न, वाघा पहुंचा हुजूम

'महाअभिनंदन' की घर वापसी पर देश भर में जश्न, वाघा पहुंचा हुजूम

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान पाकिस्तान की हिरासत से रिहा होकर शुक्रवार शाम वाघा बॉर्डर के रास्ते भारतीय सरजमीं पर लौट आए। पाक स्थित भारतीय उच्चायोग में तैनात ग्रुप कैप्टन जे.डी....

'महाअभिनंदन' की घर वापसी पर देश भर में जश्न, वाघा पहुंचा हुजूम
वाघा बॉर्डर। एजेंसीFri, 01 Mar 2019 09:17 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान पाकिस्तान की हिरासत से रिहा होकर शुक्रवार शाम वाघा बॉर्डर के रास्ते भारतीय सरजमीं पर लौट आए। पाक स्थित भारतीय उच्चायोग में तैनात ग्रुप कैप्टन जे.डी. कूरियन उन्हें यहां लेकर आए।

अपने रियल टाइम 'हीरो' अभिनंदन की स्वदेश वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहे देशवासी सुबह 4 बजे से ही वाघा बॉर्डर पहुंचने लगे। सुबह 10 बजे तक वहां बड़ा हुजूम जुट गया था। दोनों देशों की सीमा पर भारतीय क्षेत्र में जबरदस्त जश्न का माहौल था। अभिनंदन के भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने पर ढोल नगाड़ों और फूल-मालाओं के साथ उनका भव्य स्वागत किया गया।

ढोल और भांगड़ा से जश्न :
परिवार संग वाघा सीमा पहुंचे मंजीत सिंह ने बताया कि विभिन्न मौकों पर कई हस्तियां और गणमान्य लोग अटारी सीमा पर आते रहते हैं लेकिन आज एक सच्चा नायक आ रहा है। हम उसका ढोल-नगाड़े बजाकर और भांगड़ा कर गर्मजोशी से स्वागत करेंगे।  

जब पाक सेना ने अभिनंदन से पूछा, क्या था आपका मिशन ? फिर दिए बेखौफ जवाब

दोस्तों के साथ आए अमृतसर निवासी जितेंद्र ने कहा, हम अपने देश के नायक की घर वापसी पर उसका स्वागत करने आए हैं। उन्होंने हवाई लड़ाई में जांबाजी दिखाई और पाकिस्तानियों के कब्जे में होने के बाद भी दिलेरी से उनका सामना किया। इसके अलावा सुबह से ही बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक देशभक्ति के नारे लगाते रहे। हर कोई अपने हीरो को सबसे पहले देखना चाहता था।

'अभिनंदन की रिहाई से खुश, लेकिन PAK को लेकर कुछ सोच रहा है भारत'

सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर रहीं :
अभिनंदन की वतन वापसी और भारी संख्या में लोगों के इकट्ठा होने को लेकर सीमा पर खास चौकसी रही। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) हाई अलर्ट पर रही। इसके अलावा पंजाब पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने शुक्रवार सुबह से अतिरिक्त कर्मियों को तैनात कर दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें