DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारतीय सीमा में घुसा PAK से आ रहा प्लेन, एयरफोर्स ने जयपुर में उतरने पर मजबूर किया

georgian antonov cargo plane   photo by ani

1 / 2Georgian Antonov cargo plane. (Photo By ANI)

plane

2 / 2Plane

PreviousNext

वायुसेना ने भारतीय हवाई क्षेत्र में पाकिस्तान से जार्जिया के एक एएन - 12 विमान के प्रवेश करने पर उसे पकड़ लिया और उसे जयपुर हवाईअड्डा पर उतरने के लिए बाध्य कर दिया। अधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। पाकिस्तान की तरफ से आ रहे एक भारी मालवाहक प्लेन एंतोनोव एएन-12 को भारत की सीमा में आने के बाद भारतीय वायु सेना ने उसे जयपुर हवाईअड्डे पर उतरने को विवश किया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि यह विमान अपना रास्ता भटक गया था। उन्होंने बताया कि वायुसेना के वायु रक्षा विमान ने उसे जयपुर हवाईअड्डा पर उतरने के लिए मजबूर किया।

फिलहाल प्लेन के पायलट से पूछताछ की जा रही है। सूत्रों ने बताया कि जार्जिया का एएन - 12 विमान कराची से दिल्ली के लिए रवाना होने के बाद अपने निर्धारित मार्ग से भटक गया और उसने उत्तर गुजरात में एक ऐसे स्थान से भारतीय हवाई क्षेत्र में प्रवेश किया, जो पूर्व निर्धारित नहीं था। जिसके बाद एयरफोर्स के सुखोई लड़ाकु विमानों ने उसे जयपुर एयरपोर्ट पर उतरने को मजबूर किया। यह कार्गो विमान यूरोपीय देश जॉर्जिया का है।

आपको बता दें कि भारतीय वायु सेना की बालाकोट में की गई कार्रवाई के बाद पहले भी पाकिस्तान की तरफ से कई बार लड़ाकु विमानों ने भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश की, लेकिन हर बार हमारी सेना ने उन्हें वापस उनकी सीमा में धकेल दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IAF fighter jets force an heavy cargo plane coming from Pakistani Air space to land at Jaipur airport