ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशचमकी बुखार पर BJP सांसद ने कहा, 'हमें 4G पर करना चाहिए काम'

चमकी बुखार पर BJP सांसद ने कहा, 'हमें 4G पर करना चाहिए काम'

बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से मरने वालों का सिलसिला जारी है। अभी तक राज्य में कुल 138 बच्चों की मौत चमकी बुखार की वजह से हो चुकी है। अब इस मामले में मुजफ्फरपुर से बीजेपी के सांसद अजय निषाद का...

चमकी बुखार पर BJP सांसद ने कहा, 'हमें 4G पर करना चाहिए काम'
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 18 Jun 2019 04:23 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से मरने वालों का सिलसिला जारी है। अभी तक राज्य में कुल 138 बच्चों की मौत चमकी बुखार की वजह से हो चुकी है। अब इस मामले में मुजफ्फरपुर से बीजेपी के सांसद अजय निषाद का बयान आया है। उन्होंने 4जी पर काम करने को कहा है। 

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए अजय निषाद ने कहा कि यह देखना है कि मरने वालों की संख्या को शून्य तक कैसे लाया जाए। मेरा मानना है कि हमें 4जी (गांव, गर्मी, गरीबी, गंदगी) पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और काम करना चाहिए। यह रोग (एईएस) कहीं न कहीं इन कारकों से जुड़ा है।

मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच पहुंचे सीएम, लोगों ने किया हंगामा

वहीं, बिहार के सीएम नीतीश कुमार मुज़फ़्फ़रपुर के श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का दौरा करने के बाद दिशा-निर्देश जारी किया है। सीएम ने कहा कि प्रभावित क्षेत्रों का पर्यावरण अध्ययन किया जाना चाहिए और एक विश्लेषण किया जाना चाहिए।

बिहार के चीफ सेक्रेटरी दीपक कुमार ने कहा कि यह निर्णय लिया गया है कि एक टीम सभी घरों का दौरा करेगी, जहां बच्चे प्रभावित हुए हैं, उनकी सामाजिक-आर्थिक और पर्यावरणीय पृष्ठभूमि को जानने के लिए। टीम उनकी स्थिति, गरीबी, स्वच्छता का आकलन करेगी।

चमकी बुखार से अब तक 138 बच्चों की मौत, SKMCH अस्पताल पहुंचे नीतीश कुमार

दीपक कुमार ने कहा कि सीएम ने कुछ निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि मौतों का मुख्य कारण यह है कि मरीज देर से अस्पतालों में पहुंचते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें