DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चमकी बुखार पर BJP सांसद ने कहा, 'हमें 4G पर करना चाहिए काम'

                                    bjp                                                 4g                                                 ani

बिहार के मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से मरने वालों का सिलसिला जारी है। अभी तक राज्य में कुल 138 बच्चों की मौत चमकी बुखार की वजह से हो चुकी है। अब इस मामले में मुजफ्फरपुर से बीजेपी के सांसद अजय निषाद का बयान आया है। उन्होंने 4जी पर काम करने को कहा है। 

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए अजय निषाद ने कहा कि यह देखना है कि मरने वालों की संख्या को शून्य तक कैसे लाया जाए। मेरा मानना है कि हमें 4जी (गांव, गर्मी, गरीबी, गंदगी) पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए और काम करना चाहिए। यह रोग (एईएस) कहीं न कहीं इन कारकों से जुड़ा है।

मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच पहुंचे सीएम, लोगों ने किया हंगामा

वहीं, बिहार के सीएम नीतीश कुमार मुज़फ़्फ़रपुर के श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का दौरा करने के बाद दिशा-निर्देश जारी किया है। सीएम ने कहा कि प्रभावित क्षेत्रों का पर्यावरण अध्ययन किया जाना चाहिए और एक विश्लेषण किया जाना चाहिए।

बिहार के चीफ सेक्रेटरी दीपक कुमार ने कहा कि यह निर्णय लिया गया है कि एक टीम सभी घरों का दौरा करेगी, जहां बच्चे प्रभावित हुए हैं, उनकी सामाजिक-आर्थिक और पर्यावरणीय पृष्ठभूमि को जानने के लिए। टीम उनकी स्थिति, गरीबी, स्वच्छता का आकलन करेगी।

चमकी बुखार से अब तक 138 बच्चों की मौत, SKMCH अस्पताल पहुंचे नीतीश कुमार

दीपक कुमार ने कहा कि सीएम ने कुछ निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि मौतों का मुख्य कारण यह है कि मरीज देर से अस्पतालों में पहुंचते हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:I believe that we should concentrate and work on 4G says bjp mp