DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राम भक्तों पर फेसबुक कार्टून के चलते हैदराबाद की पत्रकार पर केस दर्ज

FIR against Journalist

राम श्रद्धालुओं और हिन्दुओं की भावनाओं को अपने फेसबुक पेज पर कार्टून बनाकर आहत पहुंचाने के आरोप में हैदराबाद पुलिस ने महिला पत्रकार के खिलाफ केस दर्ज किया है। सोमवार को हिन्दू संगठन के प्रसिडेंट और वकील काशिम शेट्टी करूणा की शिकायत पर साईबाबाद पुलिस ने अंग्रेजी दैनिक में काम करनेवाली एक महिला पत्रकार स्वाति बदलामुडी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 295 (ए) (दुर्भावनापूर्ण सोच के साथ किसी की धार्मिक या धार्मिक आस्था को चोट पहुंचाने) के लेकर केस दर्ज किया गया।
   

स्वाति ने सोशल मीडिया में शौकिया तौर पर एक कार्टून बनाकर उसे 10 अप्रैल को अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट कर दिया था। इसमें कठुआ और उन्नाव की सनसनीखेज रेप की घटना पर अपना गुस्सा जताया था। इस कार्टून में सीता की तरफ से भगवान राम को यह कहते हुए देखा गया- “मैं इस बात से खुश हीं कि मुझे रावण ने किडनैप किया आपके भक्त नहीं।” सोशल मीडिया पर यह कार्टून इस कदर वायरल हुआ कि इसे हजारों लोगों ने लाइक्स किए और सैकड़ों लोगों ने इसे फेसबुक, ट्वीटर और व्हाट्सएप पर शेयर किया।

सागर ने स्वाति के इस कार्टून को बेहद गंभीरता से लिया। उन्होंने कहा- कठुआ की घटना पर गुस्सा जाहिर करने में कुछ भी गलत नहीं है और वास्तव में मैने भी अपने विचार साझा किए। लेकिन, क्या इसके लिए हिन्दू के भगवान का कार्टून बनाना जरूरी था? क्या इससे रेप पीड़ित को इंसाफ मिल पाएगा? अगर ऐसा मान लें कि कोई हिन्दू कठुआ में कहीं पर अपराध किया था तो उसके लिए कैसे लाखों राम भक्तों पर आरोप लगाया जा सकता है?

ये भी पढ़ें: कठुआ गैंगरेप: आरोपियों ने खुद को बताया बेकसूर, नार्को टेस्ट की मांग की

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Hyderabad journalist booked for Facebook cartoon on Ram devotees