DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ देशड्रग्स की तलाश: राह चलते लोगों को रोककर वॉट्सऐप मैसेज पढ़ रही है पुलिस, वीडियो वायरल

ड्रग्स की तलाश: राह चलते लोगों को रोककर वॉट्सऐप मैसेज पढ़ रही है पुलिस, वीडियो वायरल

हिन्दुस्तान टाइम्स,हैदराबादSudhir Jha
Thu, 28 Oct 2021 05:25 PM
ड्रग्स की तलाश: राह चलते लोगों को रोककर वॉट्सऐप मैसेज पढ़ रही है पुलिस, वीडियो वायरल

हैदराबाद पुलिस इन दिनों सड़कों पर ऐसे लोगों की तलाश करती दिख रही है जो ड्रग्स इस्तेमाल करते हैं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें पुलिस लोगों के फोन की भी जांच करती दिख रही है। बताया जा रहा है कि पुलिस लोगों के वॉट्सऐप में गांजा और ड्रग्स जैसे शब्दों को सर्च करती है। पुलिस की इस कदम की काफी आलोचना भी हो रही है और इसे निजता में दखल बताया जा रहा है।

इस साल 'टूलकिट' केस में गिरफ्तार की गईं पर्यावरण कार्यकर्ता दिशा रवि ने वीडियो शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, ''आप में से कई इतने हैरान क्यों हैं जैसे हमने नेशनल टीवी पर लोगों के चैट नहीं पढ़े हों? यदि आपको लगता है कि यहां सर्विलांस नहीं हो रहा है तो इसका मतलब यह होगा कि आपकी अब तक निगरानी नहीं हुई है।'' 

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि सर्च अभियान का वायरल वीडियो हैदराबाद के बहादुरपुरा का है। पुलिस कमिश्नर के आदेश पर हैदराबाद पुलिस नियमित रूप से इस तरह की तलाशी अभियान चला रही है। न्यूज मिनट ने डीसीपी साउथ जोन गजाराव भूपाल के हवाले से बताया कि वह फोन की जांच से अवगत हैं। लेकिन उन्होंने यह भी दावा किया कि किसी पर इसके लिए दबाव नहीं डाला जा रहा है और लोग सहयोग कर रहे हैं। 

अधिकारी ने कहा, ''हां, मुझे पता है कि फोन की जांच की जा रही है। हालांकि, हम किसी पर दबाव नहीं डाल रहे हैं और ना ही जांच के लिए किसी से फोन छीन रहे हैं। लोग सहयोग कर रहे हैं और कोई शिकायत नहीं कर रहा है। इसलिए मुझे नहीं लगता कि कुछ अवैध हो रहा है।'' उन्होंने कहा कि लोग अपना फोन देने से मना भी कर सकते हैं। 

ऐसे समय पर जब बॉलिवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ड्रग्स केस में कनेक्शन को लेकर जेल में बंद है, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने अवैध ड्रग्स के खिलाफ युद्ध का ऐलान किया है। पिछले सप्ताह उन्होंने एक उच्च स्तरीय बैठक में अधिकारियों को ड्रग्स पर लगाम लगाने का आदेश दिया था।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें