ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशदहेज में नहीं मिला ऑटो रिक्शा तो व्हाट्सएप पर दिया ‘तीन तलाक’

दहेज में नहीं मिला ऑटो रिक्शा तो व्हाट्सएप पर दिया ‘तीन तलाक’

एक महिला ने आरोप लगाया है कि दहेज में ऑटो रिक्शा नहीं मिलने पर पति ने उसे व्हाट्सएप पर ‘तीन तलाक’ देकर मासूम बेटे समेत घर से निकाल दिया है। महिला ने इंसाफ के लिए पुलिस का दरवाजा खटखटाया...

दहेज में नहीं मिला ऑटो रिक्शा तो व्हाट्सएप पर दिया ‘तीन तलाक’
एजेंसियां,इंदौर|Thu, 21 Feb 2019 01:53 AM
ऐप पर पढ़ें

एक महिला ने आरोप लगाया है कि दहेज में ऑटो रिक्शा नहीं मिलने पर पति ने उसे व्हाट्सएप पर ‘तीन तलाक’ देकर मासूम बेटे समेत घर से निकाल दिया है। महिला ने इंसाफ के लिए पुलिस का दरवाजा खटखटाया है। 

सिरपुर कांकड़ इलाके में रहने वाली 21 वर्षीय आफरीन बी ने बुधवार को कहा, दहेज के रूप में ऑटो रिक्शा नहीं मिलने पर मेरे पति शाहरुख अंसारी ने कुछ दिन पहले मुझे व्हाट्सएप पर ऑडियो संदेश भेजकर कहा कि उन्होंने मुझे तलाक दे दिया है। उन्होंने यह भी बताया कि वह दूसरा निकाह करने जा रहे हैं। 

महिला ने कहा, मेरी गृहस्थी चलाने में मदद के लिए मेरे मायकेवाले मुझे पहले भी नकद राशि देते रहे हैं। लेकिन अब मेरे ससुरालवाले कह रहे हैं कि या तो मेरे पति को ऑटो रिक्शा दिला दिया जाए या उन्हें घर-जमाई बना लिया जाए। आफरीन ने बताया कि उनकी शाहरुख से तीन साल पहले शादी हुई थी। उनका ढाई साल का बेटा है। व्हाट्सएप पर कथित तीन तलाक दिए जाने के बाद वह अपने बेटे के साथ मायके में रह रही हैं। आफरीन ने कहा, मैं अपने पति के साथ ही रहना चाहती हूं। इस तरह व्हाट्सएप पर तीन तलाक नहीं दिया जा सकता। मैं इस नाइंसाफी के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ूंगी।

इस बीच, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रुचिवर्धन मिश्रा ने पुष्टि की कि पुलिस को मंगलवार को जन सुनवाई के दौरान आफरीन की शिकायत मिली है। मिश्रा ने कहा, हम आफरीन के मायके और उसके ससुराल पक्ष को साथ बैठाकर उनके बीच सुलह की कोशिश कर रहे हैं, ताकि महिला का वैवाहिक रिश्ता बचाया जा सके। अगर इसके बाद भी आफरीन के ससुरालवाले नहीं मानेंगे, तो मामले की जांच के आधार पर उचित कानूनी कदम उठाए जाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें