ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश पत्नी ने की ऐसी जिद कि जिंदा नहीं बची, पति ने दी खौफनाक मौत

पत्नी ने की ऐसी जिद कि जिंदा नहीं बची, पति ने दी खौफनाक मौत

उत्तर प्रदेश के कानपुर में गंगा बैराज रोड पर आजमगढ़ निवासी युवती की प्रेम विवाह के बाद हत्या करके 27 दिसंबर की रात को शव फेंका गया था। नवाबगंज पुलिस ने शुक्रवार को पति समेत चार हत्यारोपितों को...

 पत्नी ने की ऐसी जिद कि जिंदा नहीं बची, पति ने दी खौफनाक मौत
हिन्दुस्तान संवाद, कानपुरSat, 04 Jan 2020 05:00 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के कानपुर में गंगा बैराज रोड पर आजमगढ़ निवासी युवती की प्रेम विवाह के बाद हत्या करके 27 दिसंबर की रात को शव फेंका गया था। नवाबगंज पुलिस ने शुक्रवार को पति समेत चार हत्यारोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। पूछताछ में सामने आया है कि बजरिया निवासी युवक ने पहली शादी छिपाकर प्रेम विवाह किया था। इसका खुलासा होने पर पत्नी से झगड़ा शुरू हुआ तो दोस्तों के साथ योजना बनाकर पत्नी की हत्या कर दी।

आरोपी पति ने पुलिस को बताया कि कुछ दिनों से नेहा लगातार शहनवाज से जिद कर रही थी कि वह अपने परिजनों से मिलवाए। इतना ही नहीं घर पर परिजनों के साथ रहने के लिए भी जिद कर रही थी। तीन महीने में ही प्रेमिका के बाद पत्नी बनी नेहा से ऊबकर शहनवाज ने अपने चार दोस्तों के साथ मिल हत्या की योजना बनाई। हत्यारोपित पति ने बताया कि 27 दिसंबर को डिनर कराने की बात कहकर पत्नी नेहा को कार से लेकर घर से निकले थे। इसके बाद उसे जबरन दोस्तों संग शराब पिलाया और गला कसकर मार दिया।

दोस्त की पत्नी को फोन कर कहा, पति को छोड़ कर मेरे साथ रहो और फिर...

बैराज से सिंहपुर वाले हाईवे किनारे झाड़ी में 28 दिसंबर सुबह नवविवाहिता का रक्तरंजित शव मिला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गला घोंट हत्या की पुष्टि हुई थी। फोरेंसिक टीम को भी खाली हाथ मौके से लौटना पड़ा। सर्विलांस व डाटा फिल्ट्रेशन मदद से पुलिस हत्यारोपितों तक पहुंची। महिला की पहचान आजमगढ़ क्षेत्र निवासी नेहा उर्फ सीता के रूप में हुई। परिवार व जाजमऊ में मकान मालिक के साथ ही मोहल्ले के लोगों ने भी शव की शिनाख्त की।

प्लानिंग के बाद दोस्तों संग हत्याकांड को दिया अंजाम 
शादीशुदा होने के बाद भी नेहा से यह बात छिपाए रहा और दोनों ने प्रेम विवाह कर लिया। दोनों जाजमऊ में किराए का मकान लेकर रहने लगे। सब ठीक था नेहा को शहनवाज के शादीशुदा होने की भनक लगी। अनबन पर प्लानिंग करके दोस्तों संग हत्याकांड को अंजाम दिया। एसपी पश्चिम डॉ. अनिल कुमार ने बताया शनिवार को हत्याकांड का खुलासा करने के साथ ही चारों आरोपितों को जेल भेजा जाएगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें