ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजामिया CAA प्रदर्शन में छात्रों पर पुलिस एक्शन पर बोलीं हुमा कुरैशी- कुल्हाड़ी लेकर छात्रों को काटना क्यों नहीं शुरू कर देते?

जामिया CAA प्रदर्शन में छात्रों पर पुलिस एक्शन पर बोलीं हुमा कुरैशी- कुल्हाड़ी लेकर छात्रों को काटना क्यों नहीं शुरू कर देते?

नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली में जामिया छात्रों के प्रदर्शन के समय हुईं हिंसा पर देशभर में बहस जारी है। बॉलीवुड के सितारों ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी ने भी कई ट्वीट...

जामिया CAA प्रदर्शन में छात्रों पर पुलिस एक्शन पर बोलीं हुमा कुरैशी- कुल्हाड़ी लेकर छात्रों को काटना क्यों नहीं शुरू कर देते?
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 17 Dec 2019 06:23 PM
ऐप पर पढ़ें

नागरिकता कानून को लेकर दिल्ली में जामिया छात्रों के प्रदर्शन के समय हुईं हिंसा पर देशभर में बहस जारी है। बॉलीवुड के सितारों ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। बॉलीवुड एक्ट्रेस हुमा कुरैशी ने भी कई ट्वीट कर तीखी प्रतिक्रिया दी हैं। हुमा कुरैशी ने ट्वीट कर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि आप कुल्हाड़ी लेकर इन छात्रों को काटना क्यों नहीं शुरू कर देते? आपका जमीर है बाकी या मर चुका है?

हुमा कुरैशी ने एक के बाद एक कई ट्वीट की हैं। एक यूजर को जवाब देते हुए हुमा कुरैशी ने कहा कि जो लोग भी बसों में आग लगाए और आगजनी के लिए जिम्मेदार हैं उन्हें दंडित किया जाना चाहिए। साथ में उन लोगों को भी जिन लोगों ने जामिया में छात्रों के साथ मारपीट की। इसके लिए मुख्य दोषी कौन है?

हुमा कुरैशी ने अपने अगले ट्वीट में कहा है कि यह लोकतंत्र का तरीका नहीं है। यह देश की जड़ पर हमला है। यह देश को नाजी जर्मनी बनाने का प्रयास है। शर्म आनी चाहिए...मैं कौन होती हूं..एक दिन आपका जमीर ही आपको खत्म कर देगा। 

एक यूजर को जवाब देते हुए हुमा कुरैशी ने कहा कि देश की इकलौती किताब जिसे हम सबको सुरक्षित रखने और बचाने की जरूरत है, वो है हमारे देश का संविधान। अपने कट्टरपंथ, पक्षपात और नफरत से उपर उठिए। आप लोग देश के दूसरी तरफ से आने वाले अतिवादी और चरमपंथियों के सहीं से भी बेहतर नहीं है। उन्होंने आगे कहा कि यह देश हमेशा से धर्मनिरपेक्ष रहा है इसलिए हमें ये सुनिश्चित करना होगा कि ये हमेश धर्मनिरपेक्ष ही बना रहे।

हुमा कुरैशी ने कहा कि एक लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित सरकार जो अपनी ही लोगों के खिलाफ कानून बना रही है, साफतौर पर नाजी जर्मन मॉडल का पालन कर रही है। इस सरकार ने देश के नागरिकों को विवश कर दिया है। देखिए सड़कों पर क्या हो रहा है। भारत विरोध कर रहा है कि आप हमें विभाजित नहीं कर सकते हैं।

इसके अलावा हुमा कुरैशी ने अपने एक ट्वीट में पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को टैग करते हुए लिखा है कि यह झूठ है। हम एक धर्मनिरपेक्ष लोकतंत्र हैं। छात्रों के साथ पुलिस जिस तरह से पेश आई वह भयानक है। नागरिकों को शांतिपूर्ण तरीके से विरोध करने का अधिकार है या फिर अब कोई विकल्फ नहीं है?

यह भी पढ़ें- CAA: पूर्वी दिल्ली में बवाल, CM केजरीवाल ने की शांति की अपील; 10 बातें

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें